Kapil Dev: कपिल देव का पुराना वीडियो वायरल, साइना नेहवाल के सामने डिप्रेशन पर की ऐसी बात कि फैंस के निशाने पर आ गए
Advertisement

Kapil Dev: कपिल देव का पुराना वीडियो वायरल, साइना नेहवाल के सामने डिप्रेशन पर की ऐसी बात कि फैंस के निशाने पर आ गए

Kapil Dev Viral Video on Depression: कपिल देव का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें वह प्रेशर और डिप्रेशन पर बातें कह रहे हैं. कपिल के साथ इवेंट में दिग्गज शटलर साइना नेहवाल भी बैठी दिख रही हैं.

Kapil Dev (Instagram)

Kapil Dev on Pressure, Depression: कपिल देव का नाम कौन नहीं जानता. कपिल ने क्रिकेट के मैदान पर कई उपलब्धियां हासिल कीं. साल 1983 में ऐतिहासिक मौका आया, जब भारत ने उनकी कप्तानी में पहली बार वर्ल्ड कप जीता. कपिल की गिनती दुनिया के दिग्गज ऑलराउंडर में होती है. वह अपने बयानों को लेकर अकसर चर्चा में रहते हैं और ऐसा ही बयान उन्होंने 'प्रेशर' और 'डिप्रेशन' को लेकर दिया है. वह अपने इस बयान को लेकर सोशल मीडिया पर निशाने पर आ गए हैं.

हंसती दिखीं साइना

कपिल देव ने हाल में एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इस दौरान उन्होंने प्रेशर यानी खेलने का दबाव और डिप्रेशन को जोड़ दिया. इतना ही नहीं, कपिल ने इन्हें अमेरिकी शब्द बताया. कुछ यूजर्स को यह रास नहीं आया. उन्होंने कपिल की कड़ी आलोचना की. यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो गया है. इस वीडियो में उनके साथ स्टार शटलर साइना नेहवाल भी नजर आ रही हैं. साइना कपिल की बातों पर हंसती दिख रही हैं. 

डिप्रेशन को अमेरिकी शब्द बताया

63 साल के कपिल देव उस वीडियो में कह रहे हैं- आजकल मैं बहुत सुनता हूं टीवी पर. बहुत प्रेशर है. आईपीएल में खेलते हैं, बहुत दबाव है. मैं बस एक ही चीज कहता हूं. ‘मत खेलो.’ यह प्रेशर क्या होता है? अगर आपमें जुनून है, तो कोई दबाव नहीं होना चाहिए. ये प्रेशर और डिप्रेशन जैसे अमेरिकी शब्द आ जाते हैं. मुझे ये समझ नहीं आता. मैं किसान परिवार से हूं. हम तो इंजॉय करने के लिए खेलते हैं और जहां मजा आता है, वहां दबाव नहीं हो सकता.’

सोशल मीडिया पर कड़ी आलोचना

कपिल देव का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. कुछ लोग उनकी कड़ी आलोचना कर रहे हैं. यह भी सच है कि खेल के दबाव और डिप्रेशन पर काफी वक्त तक बात नहीं होती थी, लेकिन कोविड-19 के बाद से इन मुद्दों पर खुलकर बात होने लगी है. पिछले कुछ साल में कई खिलाड़ी मानसिक दबाव की बात स्वीकार चुके हैं जिनमें टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली भी शामिल हैं. इतना ही नहीं, ग्लेन मैक्सवेल और बेन स्टोक्स जैसे धुरंधर तो इसी के चलते क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक ले चुके हैं. ऐसे में कपिल की जमकर आलोचना की जा रही है. हालांकि कुछ लोग उनके सपोर्ट तक में बातें लिख रहे हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news