Sachin Tendulkar: कोहली नहीं, ये बल्लेबाज तोड़ेगा सचिन का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, फैंस भी नहीं कर पाएंगे यकीन!
Advertisement
trendingNow11741228

Sachin Tendulkar: कोहली नहीं, ये बल्लेबाज तोड़ेगा सचिन का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, फैंस भी नहीं कर पाएंगे यकीन!

Tendulkar World Record: टीम इंडिया और दुनिया के सबसे महान बल्लेबाज रहे सचिन तेंदुलकर का एक बड़ा रिकॉर्ड अब खतरे में पड़ता नजर आ रहा है. मजेदार बात यह है कि इस रिकॉर्ड की ओर विराट कोहली या कोई भारतीय बल्लेबाज नहीं बल्कि एक विदेशी बल्लेबाज ने तोड़ने के लिए कदम बढ़ाए हैं.

Sachin Tendulkar: कोहली नहीं, ये बल्लेबाज तोड़ेगा सचिन का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, फैंस भी नहीं कर पाएंगे यकीन!

ENG vs AUS, Ashes 1st Test: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली एशेज सीरीज 2023 की शुरुआत हो चुकी है. पहला टेस्ट मैच इंग्लैंड के एजबेस्टन में 16 जून से शुरु हो चुका है. इस मैच में खेल रहा एक बल्लेबाज टेस्ट क्रिकेट में लगातार रन बना रहा है, जिससे सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड टूटने के आसार भी दिख रहे हैं. हालांकि, सचिन के इस बड़े रिकॉर्ड को तोड़ना कोई आसान काम नहीं है, लेकिन मौजूदा समय में कोई बल्लेबाज अगर कर सकता है तो वह इंग्लैंड का यही बल्लेबाज है. आइए आपको बताते हैं.

टूट जाएगा तेंदुलकर 'विराट' रिकॉर्ड!

टीम इंडिया के लिए लगभग 25 साल तक क्रिकेट खेलने वाले महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अपने नाम कई ऐसे रिकॉर्ड किए हुए हैं, जिनके बारे में सोच पाना भी मुश्किल है. तेंदुलकर ने टेस्ट क्रिकेट में इतने रन बनाए कि उनके नाम सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड हो गया. सचिन के नाम टेस्ट में 15921 रनों का वर्ल्ड रिकॉर्ड है. उनके इस रिकॉर्ड को तोड़ना तो दूर कोई आस पास भी नहीं पहुंच पाया है. ऐसे में इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट इस ओर बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं. आने वाले कुछ सालों तक वह जिस घातक फॉर्म में बल्लेबाजी कर रहे हैं ऐसे ही करते रहे तो वह इस महान रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं.

ये खिलाड़ी तोड़ देगा वर्ल्ड रिकॉर्ड!

इंग्लैंड के लिए बल्लेबाजी करने वाले जो रूट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी पहले एशेज टेस्ट के पहले दिन ही शतक जड़ दिया. उन्होंने 152 गेंदें खेलते हुए 118 रनों की नाबाद पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 7 चौके और 4 छक्के निकले. रूट जिस घातक फॉर्म में पिछले कुछ समय से चल रहे उसे देखकर लगता है कि आने वाले कुछ सालों में वह सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्यादा टेस्ट रनों के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर देंगे. रूट के टेस्ट क्रिकेट में 11122 रन हो गए हैं. हालांकि, इस बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए उन्हें 3-4 साल तक इसी फॉर्म में रहना होगा.

ऐसा रहा पहले दिन का खेल

एजबेस्टन में खेले जा रहे पहले एशेज टेस्ट मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने बल्लेबाजी करते हुए पहले ही दिन 393 रन का स्कोर बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी. टीम के लिए जो रूट ने नाबाद 118 रन बनाए. इसके अलावा ओपनर जैक क्रोली ने 61 रन बनाए जबकि जॉनी बेयरस्टो ने 78 रन बनाए. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने पहल दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट खोए 14 रन बना लिए. ओपनर उस्मान ख्वाजा(4) और डेविड वॉर्नर(8) क्रीज पर मौजूद हैं.

Trending news