IND vs AUS: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, टेस्ट के बाद वनडे सीरीज से भी बाहर हुआ ये धाकड़ खिलाड़ी
Advertisement

IND vs AUS: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, टेस्ट के बाद वनडे सीरीज से भी बाहर हुआ ये धाकड़ खिलाड़ी

India vs Australia: टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. टीम का एक बड़ा मैच विनर खिलाड़ी टेस्ट सीरीज के साथ-साथ वनडे सीरीज से भी बाहर हो गया है. 

IND vs AUS: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, टेस्ट के बाद वनडे सीरीज से भी बाहर हुआ ये धाकड़ खिलाड़ी

India vs Australia Series: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है. भारतीय सेलेक्टर्स ने इस सीरीज के लिए पहले ही टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. इस सीरीज में टीम इंडिया का एक बड़ा मैच विनर खिलाड़ी खेलता हुआ दिखाई नहीं देगा. चोट के चलते ये खिलाड़ी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में भी भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है. ये खिलाड़ी चोट की वजह से कम से कम 3-4 महीने मैदान से दूर रहने वाला है. 

टेस्ट के बाद वनडे सीरीज से भी बाहर हुआ ये बॉलर

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पिछले कई समय से चोट से जूझ रहे हैं. चोट के चलते ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में वह टीम इंडिया का हिस्सा नहीं है. दोनों टीमों के बीच खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए भी जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को नहीं चुना गया है. 

न्यूजीलैंड में होगी पीठ की सर्जरी

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पीठ की सर्जरी (Jasprit Bumrah Injury) कराने के लिए न्यूजीलैंड गए हैं. अब बुमराह को ठीक होने में तीन-चार महीने का समय लग सकता है. ऐसे में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का आईपीएल 2023 से बाहर होना तय माना जा रहा है. 

टीम इंडिया के सफल गेंदबाजों में से एक

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 30 टेस्ट मैच, 72 वनडे और 60 टी20 मैच खेले हैं. उन्होंने टेस्ट में 128 विकेट, वनडे में 121 विकेट और टी20 में 70 विकेट अपने नाम किए हैं. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इस समय भारत के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक माने जाते हैं. बुमराह (Jasprit Bumrah) को जुलाई 2022 में इंग्लैंड दौरे के बाद कमर के 'स्ट्रेस फ्रेक्चर' का सामना करना पड़ा था. इस चोट के चलते वह लगातार टीम से बाहर हो रहे हैं. 

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल और जयदेव उनादकट.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news