W, W, W... IPL शुरू होने से सिर्फ 7 दिन पहले मुंबई इंडियंस के लिए इस खिलाड़ी ने ली हैट्रिक, रच डाला इतिहास
Advertisement

W, W, W... IPL शुरू होने से सिर्फ 7 दिन पहले मुंबई इंडियंस के लिए इस खिलाड़ी ने ली हैट्रिक, रच डाला इतिहास

MI Player Hattrick: दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट लीग आईपीएल के 16वें सीजन (IPL-2023) का आगाज 31 मार्च से होना है. इससे सिर्फ एक सप्ताह पहले ही क्रिकेट के मैदान पर एक खिलाड़ी ने कमाल करते हुए इतिहास रच दिया. उन्होंने हैट्रिक पूरी की और खास बात है कि वो खिलाड़ी मुंबई इंडियंस की है. 

wpl 2023 issy wong hattrick

Hattrick by Mumbai Indians Player: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन (IPL-2023) का आगाज 31 मार्च से होना है. इससे महज एक सप्ताह पहले ही क्रिकेट के मैदान पर एक खिलाड़ी ने हैट्रिक ले ली. ये खिलाड़ी मुंबई इंडियंस से ताल्लुक रखती हैं. मुंबई इंडियंस ने शुक्रवार को महिला प्रीमियर लीग (WPL-2023) के उद्घाटन सीजन के फाइनल में जगह बना ली है.

मुंबई ने बनाई WPL के फाइनल में जगह

मुंबई इंडियंस ने एलिमिनेटर मैच में यूपी वॉरियर्स को हराकर शुक्रवार को पहली महिला प्रीमियर लीग (Women's Premier League) के फाइनल में जगह बनाई. हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली इस टीम ने एलिमिनेटर मैच में नताली साइवर ब्रंट (नाबाद 72 रन) की शानदार बल्लेबाजी के बाद पेसर इस्सी वोंग की कमाल की गेंदबाजी के दम पर जीत दर्ज की. नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में मुंबई टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 182 रन बनाए, जिसके बाद यूपी टीम 17.4 ओवर में 110 रन पर ऑलआउट हो गई.

लीग की पहली हैट्रिक

इंग्लैंड की 20 साल की पेसर इस्सी वोंग ने लीग की पहली हैट्रिक ली और इतिहास रच दिया. वोंग ने मुकाबले में महज 15 रन देकर 4 विकेट झटके. ये वोंग की हैट्रिक का ही कमाल था कि मुंबई ने यूपी वॉरियर्स पर 72 रनों से शानदार जीत दर्ज की. दिलचस्प है कि वोंग ने अपने अभी तक के करियर में एक टेस्ट, 3 वनडे और 9 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. वोंग का एक वीडियो मुंबई इंडियंस के आधिकारिक अकाउंट से शेयर किया गया है जो काफी वायरल हो रहा है जिसमें उनकी हैट्रिक को दिखाया गया है.

क्या बोलीं वोंग?

वोंग ने जीत के बाद कहा, 'नताली को इसका श्रेय जाता है. वास्तव में उन्होंने पारी को संभाला, अच्छी बल्लेबाजी की और हमें बड़े स्कोर तक पहुंचाने में मदद की. मुझे लगता है कि ये सब (हैट्रिक लेना) पिछले कुछ वक्त की मेहनत का नतीजा है. हमें पता था कि अगर हम गेंदबाजी अच्छी करेंगे तो ऊपर रहेंगे. मैं सिर्फ स्टंप्स हिट करने की कोशिश कर रही थी, सोफी पिछली बार से बेहतर हो गई, मैं उनकी जगह पर नहीं उतरना चाहती थी. उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की, वह मेरी एक अच्छी दोस्त हैं और सचमुच एक क्वालिटी क्रिकेटर हैं.' नताली को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया जिन्होंने 38 गेंदों पर 9 चौके और 2 छक्के लगाकर नाबाद 72 रन बनाए.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news