IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया से होने वाले मैच से पहले आया वाइस-कैप्टन का बयान, बता दिया पूरा प्लान
Advertisement

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया से होने वाले मैच से पहले आया वाइस-कैप्टन का बयान, बता दिया पूरा प्लान

India Vice Captain Statement: भारतीय टीम क्रिकेट के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच (WTC Final-2023) खेलने उतरेगी. वहीं, हॉकी के मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया ए की महिला टीमें आमने-सामने हैं.

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया से होने वाले मैच से पहले आया वाइस-कैप्टन का बयान, बता दिया पूरा प्लान

India vs Australia A, Vice Captain Statement: क्रिकेट के मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच (WTC Final-2023) खेला जाना है. वहीं, हॉकी के मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया कए की महिला टीमें आमने-सामने हैं. इससे पहले भारतीय महिला हॉकी टीम की उप-कप्तान ने प्लान पर चर्चा की.

मैच से पहले ये बोलीं वाइस-कैप्टन

भारतीय महिला हॉकी टीम ऑस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ होने वाले दो मैचों में अपने डिफेंस को मजबूत करने और आसानी से गोल नहीं गंवाने पर ध्यान देगी. भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैच खेले जिनमें से पहले 2 मुकाबलों में उसे 2-4 और 2-3 से हार का सामना करना पड़ा. उसने तीसरा मैच 1-1 से ड्रॉ कराया. भारतीय टीम अब दौरे के दो अंतिम मैच गुरुवार और शनिवार को ऑस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ खेलेगी.

डिफेंस पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत

भारतीय टीम आगामी एशियाई खेलों की तैयारियों के सिलसिले में इस दौरे पर आई है. उप-कप्तान दीप ग्रेस एक्का ने कहा कि टीम की सफलता के लिए डिफेंस का मजबूत होना बेहद जरूरी है. एक्का ने कहा, ‘यह देखते हुए कि हमने ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम का सामना किया, हमने पहले तीन मैचों में, खासतौर से अटैक के लिहाज से अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन हमने कुछ अधिक गोल गंवाए जो नहीं होना चाहिए था.’ एक्का ने हाल में 250 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने की उपलब्धि अपने नाम की थी.

बेखौफ होकर खेलने की जरूरत

एक्का ने आगे कहा, ‘इसलिए हम अगले दो मैचों में अपने डिफेंस में सुधार करने पर ध्यान देंगे और जीत के साथ अपने दौरे का अंत करना चाहेंगे.’ भारतीय टीम ने अभी तक अपने आक्रामक खेल का अच्छा नमूना पेश किया है लेकिन वह आस्ट्रेलिया को गोल करने से नहीं रोक सकी. उन्होंने कहा, 'इसके साथ ही अगर हम या सुनिश्चित कर दें कि हमने आसानी से गोल नहीं खाने हैं तो इससे हमारी अग्रिम पंक्ति को बेखौफ होकर खेलने और विरोधी टीम पर दबाव बनाने में मदद मिलेगी. इससे ना केवल मौजूदा दौरे में बल्कि आगामी मुकाबलों में भी जीत दर्ज करने में हमें मदद मिलेगी.’ (PTI से इनपुट)

Trending news