IND vs AUS: रोहित ने नागपुर टेस्ट जीतने के लिए चली थी ये चाल! टीम के ही दिग्गज खिलाड़ी ने सबके सामने खोल दी पोल
Advertisement

IND vs AUS: रोहित ने नागपुर टेस्ट जीतने के लिए चली थी ये चाल! टीम के ही दिग्गज खिलाड़ी ने सबके सामने खोल दी पोल

Rohit Sharma: नागपुर में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच में बुरी तरह हराया. अब बीसीसीआई ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें टीम इंडिया के ही एक खिलाड़ी ने अपने कप्तान रोहित शर्मा की पोल खोल दी.

rohit sharma (bcci)

IND vs AUS Test, Viral Video : भारतीय टीम ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज (Border Gavaskar Trophy Series 2023) में 1-0 की बढ़त बना रखी है. टीम इंडिया ने नागपुर के वीसीए स्टेडियम में खेले गए सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच में कमाल का प्रदर्शन किया और मेहमानों को पारी और 132 रनों से करारी मात दी. अब बीसीसीआई ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें अक्षर पटेल (Axar Patel) और मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) बातचीत करते नजर आ रहे हैं. इसी दौरान शमी ने कई राज से पर्दा उठा दिया.

भारत ने तीसरे दिन ही दर्ज की जीत

नागपुर के वीसीए स्टेडियम में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच को भारत ने तीसरे दिन ही जीत लिया. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन उसकी पहली पारी केवल 177 रन पर ही सिमट गई. टीम इंडिया ने कप्तान रोहित शर्मा (120) के शतक और रवींद्र जडेजा (70) व अक्षर पटेल (84) की पारियों की बदौलत 400 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया टीम दूसरी पारी में सिर्फ 91 रन पर ढेर हो गई. ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

शमी ने जड़े 3 छक्के

मोहम्मद शमी यूं तो तेज गेंदबाज हैं लेकिन उन्होंने नागपुर टेस्ट मैच में अपना अलग ही रूप दिखाया. उन्होंने 3 गगनचुंबी छक्के और 2 चौक लगाते हुए 47 गेंदों पर 37 रन बनाए. क्रीज पर उनके साथ मौजूद अक्षर पटेल ने शमी को मैदान पर समय बिताने की सलाह दी थी और खुद पर काबू रखने को कहा था लेकिन शमी अपनी ही धुन में शॉट लगाते रहे. अब जीत के बाद अक्षर ने इस बारे में शमी से बात की, जिसका वीडियो बीसीसीआई ने शेयर किया.

'मेरा ईगो हर्ट हो रहा था'

वीडियो में अक्षर और शमी आपस में बात करते नजर आ रहे हैं. अक्षर के पूछने पर शमी ने कहा, ‘आप (अक्षर) वहां बल्लेबाजी कर रहे थे. मेरा एक रोल था, मुझे देर तक क्रीज पर रुकना था. मैं धैर्य रखने की कोशिश कर रहा था लेकिन नहीं हुआ.’ जब छक्कों के बारे में अक्षर ने पूछा तो शमी ने कहा, ‘फिर मेरा ईगो हर्ट हो रहा था.’ इतना कहने के बाद शमी जोर से हंसने लगे.

रोहित ने टिकने को बोला था?

शमी इस वीडियो के दौरान अपने ही टीम मैनेजमेंट की पोल खोलते नजर आए. उन्होंने सबके सामने बता दिया कि उन्हें क्या कहकर मैदान पर भेजा गया था. शमी ने कहा, 'मेरा रोल क्रीज पर ज्यादा देर टिके रहने का था, जैसा मुझसे कहा गया था. जो मुझे कहकर बल्लेबाजी को भेजा गया था.' ऐसे में साफ है कि शमी को कप्तान रोहित शर्मा ने ही बल्लेबाजी था और उन्होंने ही क्रीज पर ज्यादा देर टिके रहने को बोला था.' बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 फरवरी से सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news