Indian Team: टीम इंडिया को मैच जिताएगा ये घातक खिलाड़ी! आयरलैंड के गेंदबाजों की उड़ाएगा धज्जियां
Advertisement

Indian Team: टीम इंडिया को मैच जिताएगा ये घातक खिलाड़ी! आयरलैंड के गेंदबाजों की उड़ाएगा धज्जियां

Indian Team: साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम को दो टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. टीम इंडिया में एक ऐसा प्लेयर शामिल है, जो भारत को सीरीज जिता सकता है. 

File Photo

Indian Team: भारतीय टीम को आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 मैचों की सीरीज में खेलनी है. इस सीरीज में भारत के कई सीनियर प्लेयर्स शामिल हैं. हार्दिक पांड्या की कप्तानी में युवा भारतीय टीम आयरलैंड दौरे पर गई हुई है. भारतीय टीम में एक ऐसा खिलाड़ी है, जो टीम इंडिया को मैच जिता सकता है. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में. 

शानदार फॉर्म में है ये खिलाड़ी 

भारतीय टीम के लिए दिनेश कार्तिक बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में सभी का दिल जीत लिया. कार्तिक ने अफ्रीका के खिलाफ चौथे टी20 मैच में 55 रनों की तूफानी पारी खेली. कार्तिक के पास अपार अनुभव है, जो टीम इंडिया के काम आ सकता है. वह टीम इंडिया के लिए महेंद्र सिंह धोनी के बाद सबसे बड़े फिनिशर बनकर उभरे हैं. 

आईपीएल में दिखाया दम 

आईपीएल 2022 में दिनेश कार्तिक ने आरसीबी टीम की तरफ से शानदार खेल दिखाया. उन्होंने आईपीएल 2022 के 16 मैचों में 330 रन बनाए. उनके खतरनाक खेल को देखते हुए ही दिनेश कार्तिक की टीम इंडिया में वापसी हुई है. कार्तिकन तीन साल बाद भारतीय टीम में वापसी की है. 37 साल की उम्र में भी उनकी फुर्ती युवाओं को भी मात देती है. 

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 

दिनेश कार्तिक ने टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू साल 2004 में किया था. उन्होंने भारत के लिए 26 टेस्ट मैचों में 1025 रन बनाए हैं. 94 वनडे मैचों में 1752 रन बनाए हैं. वहीं, 37 टी20 मैचों में 491 रन बनाए हैं. वह विस्फोटक बैटिंग में माहिर हैं. 

आयरलैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम:

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक

Trending news