IND vs ENG: धर्मशाला टेस्ट में बदलेगा टीम इंडिया का कप्तान? गावस्कर ने अश्विन को कमान देने की उठाई मांग
Advertisement
trendingNow12128376

IND vs ENG: धर्मशाला टेस्ट में बदलेगा टीम इंडिया का कप्तान? गावस्कर ने अश्विन को कमान देने की उठाई मांग

India vs England 4th Test: पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने सुझाव दिया कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला में होने वाले पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को टीम की अगुवाई करने का मौका देना चाहिए जिनका यह 100वां टेस्ट मैच होगा. 

IND vs ENG: धर्मशाला टेस्ट में बदलेगा टीम इंडिया का कप्तान? गावस्कर ने अश्विन को कमान देने की उठाई मांग

India vs England 4th Test: पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने सुझाव दिया कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला में होने वाले पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को टीम की अगुवाई करने का मौका देना चाहिए जिनका यह 100वां टेस्ट मैच होगा. अश्विन अभी रांची में अपना 99वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं. इस 37 वर्षीय गेंदबाज ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में 51 रन देकर 5 विकेट लिए. यह 35वां अवसर है जबकि अश्विन ने पारी में 5 या इससे अधिक विकेट लिए.

अश्विन को धर्मशाला में मिले कप्तानी का मौका

सुनील गावस्कर ने जियो सिनेमा पर अश्विन से बात करते हुए कहा,‘भारत कल जीत हासिल कर लेगा तथा इसके बाद टीम पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच के लिए धर्मशाला जाएगी. मुझे विश्वास है कि रोहित आपको मैदान पर टीम की अगुवाई करने का मौका देगा. आपने भारतीय क्रिकेट के लिए जो कुछ किया है उसे देखते हुए यह शानदार सम्मान होगा.’

अश्विन ने दिया ऐसा रिएक्शन 

अश्विन ने इसके जवाब में कहा कि वह जितने लंबे समय तक टीम में बने रहते हैं उनके लिए उतना ही अच्छा होगा. अश्विन ने कहा,‘आप बहुत उदार दिल के हैं सनी भाई. इसके लिए आपका आभार. हालांकि मुझे लगता है कि मैं इन सब चीजों से काफी आगे निकल चुका हूं. मैं इस टीम के साथ बिताए गए हर पल का आनंद ले रहा हूं. यह जितना लंबा खिंचेगा उतनी मुझे खुशी होगी.’

सीरीज जीत के करीब पहुंचा भारत

रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव के 9 विकेट से भारत ने चौथे टेस्ट के तीसरे दिन रविवार को रांची में इंग्लैंड को दूसरी पारी में 145 रन पर समेट दिया. टीम इंडिया के ओपनरों ने इसके बाद 192 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बिना विकेट खोए 40 रन बनाकर अपना पलड़ा भारी रखा. दिन का खेल खत्म होने पर कप्तान रोहित शर्मा 24 जबकि उनके साथी सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल 16 रन बनाकर खेल रहे थे. भारत को अब जीत के लिए 152 रनों की दरकार है जबकि उसके सभी 10 विकेट बाकी हैं. रोहित शर्मा ने अपनी इस पारी के दौरान टेस्ट क्रिकेट में चार हजार रन भी पूरे किए. 

रविचंद्रन अश्विन के टेस्ट क्रिकेट में 507 विकेट

रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए अभी तक 99 टेस्ट मैचों में 507 विकेट हासिल किए हैं. भारत के लिए अनिल कुंबले टेस्ट क्रिकेट में 619 विकेट हासिल कर चुके हैं. टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने की बात करें तो यह रिकॉर्ड श्रीलंका के दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के नाम दर्ज है. मुथैया मुरलीधरन ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा 800 विकेट हासिल किए हैं. रांची के JSCA इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट करियर में अपने कुल 35 'फाइव विकेट हॉल' पूरे कर लिए. रविचंद्रन अश्विन ने यह उपलब्धि इंग्लैंड की दूसरी पारी में जेम्स एंडरसन (0) को आउट करते हुए हासिल की है.

Trending news