IND vs ENG, 5th Test: अश्विन-कुलदीप की फिरकी.. यशस्वी-रोहित का बल्ला, धर्मशाला में पहले दिन 'बैजबॉल' की यूं बजी बैंड
Advertisement

IND vs ENG, 5th Test: अश्विन-कुलदीप की फिरकी.. यशस्वी-रोहित का बल्ला, धर्मशाला में पहले दिन 'बैजबॉल' की यूं बजी बैंड

भारत और इंग्लैंड के बीच धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन में सीरीज का आखिरी मैच खेला जा रहा है. इस मैच के पहले दिन भारत ने 'बैजबॉल' इंग्लैंड की बैंड बजा दी. पहले गेंदबाज और फिर भारतीय बल्लेबाजों ने अंग्रेजों को जमकर धोया.

IND vs ENG, 5th Test: अश्विन-कुलदीप की फिरकी.. यशस्वी-रोहित का बल्ला, धर्मशाला में पहले दिन 'बैजबॉल' की यूं बजी बैंड

IND vs ENG Dharamsala Test: भारत और इंग्लैंड के बीच धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन में सीरीज का आखिरी मैच खेला जा रहा है. इस मैच के पहले दिन भारत ने 'बैजबॉल' इंग्लैंड की बैंड बजा दी. पहले गेंदबाज और फिर भारतीय बल्लेबाजों ने अंग्रेजों को जमकर धोया. टॉस जीतकर इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने पहले बैटिंग करने का फैसला किया, जो बिल्कुल भी टीम के पक्ष में नहीं गया. ओपनर जैक क्राउली (79 रन) के अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर भारतीय गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका और टीम 218 रन पर ढेर हो गई. इसके बाद भारत के ओपनर बल्लेबाजों ने इंग्लैंड बॉलर्स की खूब धुनाई की. हालांकि, यशस्वी जायसवाल 57 रन बनाकर आउट हो गए. स्टंप्स तक भारत ने 1 विकेट के नुकसान पर 135 रन बना लिए हैं. रोहित शर्मा (52 रन) और शुभमन गिल (26 रन) दूसरे दिन भारत की पारी को आगे बढ़ाएंगे.

गेंदबाजों का चला जादू

इंग्लैंड के ओपनर्स ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। बेन डकेट के आउट होने तक जैक क्राउली ने पहले विकेट के लिए 64 रन जोड़ लिए थे. कुलदीप यादव ने टीम के इसी स्कोर पर डकेट के रूप में भारत को पहली सफलता दिलाई. वह 27 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद इंग्लैंड के विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया और एक के बाद एक नियमित अंतराल पर बल्लेबाज पवेलियन लौटने लगे. कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट झटके. इतना ही नहीं, इंग्लैंड के टॉप-3 बल्लेबाज कुलदीप यादव का ही शिकार बने. वहीं, जो रूट (26 रन) को रवींद्र जडेजा ने चलता किया. कुलदीप यादव ने 15 ओवर में 72 रन देकर पंजा खोला.

अश्विन ने लगाया विकेटों का चौका

टेस्ट करियर के 100वां मैच खेला रहे दिग्गज गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने भी शानदार गेंदबाजी करते हुए विकेटों का चौका लगाया. उन्होंने जेम्स एंडरसन (0), मार्क वुड (), शोएब बशीर (11 रन) और बेन फोक्स (24 रन) के विकेट झटके. पारी का 50वां ओवर लेकर आए अश्विन ने दो बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. टॉम हार्टली और मार्क वुड इस ओवर में पवेलियन लौटे. इस ओवर की दूसरी गेंद पर टॉम हार्टली बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में देवदत्त पडिक्कल को कैच दे बैठे. वहीं, चौथी गेंद पर कप्तान रोहित शर्मा ने स्लिप में मार्क वुड का शानदार कैच पूरा किया. अश्विन ने 11.4 ओवर में 51 रन देकर यह विकेट लिए.  

रोहित-यशस्वी की शानदार बल्लेबाजी

इंग्लैंड के 218 रन के जवाब में भारत को यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा ने शानदार शुरुआत दी. दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 104 रन की शतकीय साझेदारी हुई. हालांकि, अर्धशतक पूरा करते ही शानदार बल्लेबाजी कर रहे यशस्वी शोएब बशीर की गेंद पर स्टंप्स आउट हो गए. उन्होंने 57 रन की पारी में 5 चौके और 3 छक्के लगाए. इसके बाद रोहित और शुभमन गिल ने भारत को और कोई नुकसान नहीं होने दिया और स्टंप्स तक नाबाद रहे. रोहित 52 रन बनाकर और शुभमन गिल 26 रन बनाकर नॉटआउट हैं. रोहित ने अब तक पारी में 6 चौके और 2 छक्के जड़ दिए हैं. वहीं, शुभमन के बल्ले से 2 चौके और इतने ही छक्के निकले हैं. दूसरे दिन भारत की निगाहें बड़ी बढ़त लेने पर होंगी. टीम अभी 83 रन से पीछे है.

Trending news