IND Vs ENG: रोहित-द्रविड़ मिलकर कर रहे इस खूंखार बॉलर का करियर बर्बाद, विराट कोहली का है फेवरेट
Advertisement
trendingNow11259795

IND Vs ENG: रोहित-द्रविड़ मिलकर कर रहे इस खूंखार बॉलर का करियर बर्बाद, विराट कोहली का है फेवरेट

India vs England: इंग्लैंड के खिलाफ दो वनडे मैचों में कप्तान रोहित शर्मा ने एक स्टार प्लेयर को मौका नहीं दिया है. जबकि ये खिलाड़ी बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहा है और कातिलाना गेंदबाजी में माहिर है. 

Twitter

India vs England: भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मैच 17 जुलाई को खेलने उतरेगी. पहले वनडे मैच में टीम इंडिया ने धमाकेदार 10 विकेट से जीत हासिल की थी. वहीं, दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया को 100 रनों से हार झेलनी पड़ी. फिर भी कप्तान रोहित शर्मा एक स्टार गेंदबाज को टीम इंडिया में मौका देकर राजी नहीं हो रहे हैं. ये खिलाड़ी बहुत ही कातिलाना गेंदबाजी में माहिर है और विराट कोहली का खास माना जाता है. 

इस खिलाड़ी को नहीं मिल रहा मौका 

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के दोनों मैचों में कप्तान रोहित शर्मा ने मोहम्मद सिराज को जगह नहीं दी है. जबकि सिराज बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उनकी गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. सिराज मिडिल ओवर्स में बहुत ही घातक साबित होते हैं. जब भी कप्तान को विकेट की आवश्यकता होती है वह सिराज का नंबर घुमा देते हैं. 

कातिलाना गेंदबाजी में माहिर

मोहम्मद सिराज (Mohammed Shami) अपनी धीमी गति की गेंदों के लिए फेमस है. उनके बॉलिंग के जादू से कोई बच नहीं पाया है. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उन्होंने अपनी प्रतिभा दिखाई थी. इंग्लैंड के खिलाफ हुए टेस्ट मैच में वह जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जितने ही खतरनाक साबित हुए हैं. सिराज की लाइन और लेंथ बहुत ही अच्छी है और वह गेंद पर अपनी पकड़ बनाए रखते हैं. वनडे क्रिकेट में उनके 10 ओवर हार और जीत का अंतर तय करते हैं. 

विराट कोहली के हैं खास 

मोहम्मद सिराज (Mohammed Shami) आईपीएल में आरसीबी टीम की तरफ से खेलते हैं. विराट कोहली भी आरसीबी की तरफ से खेलते हैं. कोहली की कप्तानी में ही सिराज का प्रदर्शन निखरकर सामने आया था. सिराज रिवर्स स्विंग में बड़े महारथी हैं और वनडे क्रिकेट में वह काफी किफायती भी साबित होते हैं. 

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 

मोहम्मद सिराज ने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट खेले हैं. वह तीनों ही फॉर्मेट में भारत के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं. उन्होंने भारत के लिए 13 टेस्ट मैचों में 40 विकेट, 4 वनडे मैचों में 5 विकेट चटकाए हैं. 5 टी20 मैचों में 5 विकेट हासिल किए हैं. 

Trending news