IND vs AUS: टीम इंडिया के सबसे बड़े दुश्मन की भविष्यवाणी, बताया भारत और ऑस्ट्रेलिया में से कौन जीतेगा टेस्ट सीरीज
Advertisement
trendingNow11559730

IND vs AUS: टीम इंडिया के सबसे बड़े दुश्मन की भविष्यवाणी, बताया भारत और ऑस्ट्रेलिया में से कौन जीतेगा टेस्ट सीरीज

IND vs AUS, 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से चार मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है. पहला टेस्ट मैच नागपुर में 9 फरवरी से 13 फरवरी तक खेला जाएगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज का विजेता कौन होगा, इसको लेकर अब टीम इंडिया के एक सबसे बड़े दुश्मन ने भविष्यवाणी कर दी है. 

Team India

IND vs AUS, 1st Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से चार मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है. पहला टेस्ट मैच नागपुर में 9 फरवरी से 13 फरवरी तक खेला जाएगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज का विजेता कौन होगा, इसको लेकर अब टीम इंडिया के एक सबसे बड़े दुश्मन ने भविष्यवाणी कर दी है. टीम इंडिया और उसके खिलाड़ियों को लेकर अक्सर अपनी कड़वी टिप्पणियों के लिए बदनाम इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने बताया है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया में से कौन सी टीम इस टेस्ट सीरीज की विजेता बनेगी. 

टीम इंडिया के सबसे बड़े दुश्मन की भविष्यवाणी

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से चार मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही अपनी इस बड़ी भविष्यवाणी से सनसनी मचा दी है. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन के मुताबिक भारत इस टेस्ट सीरीज का विजेता होगा और ऑस्ट्रेलिया की टीम को हार का सामना करना पड़ेगा. बता दें कि इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन खुलकर अपनी बात कहने के लिए जाने जाते हैं. माइकल वॉन सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव रहते हैं. 

बताया भारत और ऑस्ट्रेलिया में से कौन जीतेगा टेस्ट सीरीज 

जब माइकल वॉन से ट्विटर पर एक फैन ने पूछा कि आखिर भारत और ऑस्ट्रेलिया में से कौन सा देश बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज का विजेता होगा, तो उन्होंने बिना कोई देर किए अपना जवाब दे दिया. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने फैन के ट्वीट का जवाब देते हुए ट्विटर पर कहा, 'इंडिया जीतेगी'. बता दें कि इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन की इस भविष्यवाणी में दम भी नजर आता है. दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई टीम साल 2004 के बाद से भारत की धरती पर एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है.

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की आखिरी तीन टेस्ट सीरीज में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को लगातार तीन बार हराया है. दो बार तो टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में टेस्ट सीरीज में मात दी है. 2018-2019 और 2020-2021 ऑस्ट्रेलिया की धरती पर खेली गई टेस्ट सीरीज में भारत ने कंगारुओं को मात दी थी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का पहला मुकाबला 9 फरवरी से नागपुर में खेला जाएगा. विकेटकीपर ऋषभ पंत इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे. श्रेयस अय्यर और जसप्रीत बुमराह चोट के कारण पहले 2 टेस्ट मैचों से बाहर हैं.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news