IND vs AUS: भारत ने हासिल की प्रचंड जीत, ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रनों से टेस्ट में दी पटखनी
Advertisement

IND vs AUS: भारत ने हासिल की प्रचंड जीत, ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रनों से टेस्ट में दी पटखनी

India vs Australia: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को पहले टेस्ट मैच में पारी और 132 रनों से हरा दिया है. इस मैच में टीम इंडिया के लिए रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने कमाल का खेल दिखाया. 

Twitter

India vs Australia:  भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को पहले टेस्ट मैच में पारी और 132 रनों से हरा दिया है. इस मैच में टीम इंडिया के लिए रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने कमाल का खेल दिखाया. दूसरी पारी में अश्विन की गेंदबाजी का तोड़ ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज नहीं निकाल पाए. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. पहला मैच जीतने के साथ टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. 

रविचंद्रन अश्विन ने बरपाया कहर 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरी पारी में रविचंद्रन अश्विन ने कमाल की गेंदबाजी की. उनकी गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं था. दूसरी पारी में उन्होंने 5 विकेट झटके. वहीं, जडेजा के खाते में 2 विकेट गए. अक्षर पटेल ने 1 विकेट चटकाया. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कोई बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक पाया. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा रन स्टीव स्मिथ ने बनाए. उन्होंने 25 रनों का योगदान दिया. वहीं, मार्नस लाबुसेन ने 17 रन बनाए. 

बिखरी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी 

ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट मैच में टॉस पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, जो कि बिल्कुल गलत साबित हुआ. भारतीय स्पिनर्स के आगे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज टिक ही नहीं पाए और पहली पारी में पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 177 रनों पर ऑल आउट हो गई. रवींद्र जडेजा ने 5 विकेट हासिल किए. वहीं, रविचंद्रन अश्विन ने 3 विकेट झटके. मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी के खाते में 1-1 विकेट गया. 

रोहित शर्मा ने लगाया शतक 

टीम इंडिया की तरफ से रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए. उन्होंने 120 रनों की पारी खेली. वहीं, रवींद्र जडेजा ने 70 रन बनाए. अक्षर पटेल ने 84 रनों का योगदान दिया. पटेल ने भी शानदार बल्लेबाजी की. शमी ने पटेल के साथ 52 रन की अर्धशतकीय साझेदारी निभाई. हालांकि, शमी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिके और 47 गेंदों पर 2 चौके व तीन छक्कों की मदद से 37 रन ही बना पाए. शमी को भी गेंदबाज मर्फी ने अपनी गेंद पर शिकार बनाया और एलेक्स कैरी के हाथों शमी को कैच आउट कराया. 

मोहम्मद शमी के बाद मोहम्मद सिराज क्रीज पर आए. दूसरी ओर पटेल क्रीज पर बने हुए थे. पटेल ने 84 रन की पारी खेली, इसके लिए उन्होंने 174 गेंदों की मदद ली. उन्होंने इस दौरान 10 चौके और एक छक्का भी जड़ा, लेकिन गेंदबाज पैट कमिंस ने उनकी पारी का अंत करते हुए भारत का पहली पारी को भी समाप्त किया. इस दौरान भारतीय टीम ने 10 विकेट के नुकसान पर 400 रन बनाए और 223 रन की बढ़त ले ली. 
 
भारत की पहली पारी 139.3 ओवर में 400 रन पर समाप्त हुई. इस प्रकार भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 223 रनों की बढ़त हासिल कर ली. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

 

Trending news