Team India: टीम इंडिया से अचानक बाहर किया गया ये खिलाड़ी, अब हैट्रिक लेकर सेलेक्टर्स को दिया करारा जवाब
Advertisement

Team India: टीम इंडिया से अचानक बाहर किया गया ये खिलाड़ी, अब हैट्रिक लेकर सेलेक्टर्स को दिया करारा जवाब

India A vs New Zeland A: टीम इंडिया के एक धाकड़ खिलाड़ी ने हैट्रिक लेकर एक बार फिर सेलेक्टर्स का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है. इस खिलाड़ी को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है. 

Photo (BCCI)

India A vs New Zeland A 2nd Odi: इंडिया ए और न्यूजीलैंड ए के बीच तीन मैचों की सीरीज के दूसरे वनडे मैच में एक भारतीय खिलाड़ी की जादुई गेंदबाजी देखने को मिली. ये खिलाड़ी पिछले कुछ समय से लगातार टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन पा रहा है, इतना ही नहीं इस खिलाड़ी को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भी टीम इंडिया में नहीं चुना गया है. ये खिलाड़ी अपनी गेंदबाजी से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को परेशान करने में माहिर माना जाता है. इस खिलाड़ी ने अब हैट्रिक लेकर एक बार फिर सेलेक्टर्स का ध्यान अपनी ओर खींचने का काम किया है. 

इस खिलाड़ी ने हैट्रिक लेकर मचाया धमाल 

इंडिया ए के लिए खेल रहे स्टार भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं. रविवार (25 सितंबर) को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए इंडिया ए और न्यूजीलैंड ए के बीच मुकाबले में कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की गेंदबाजी का जलवा देखने को मिला. इस मैच में उन्होंने हैट्रिक लेकर सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है. आपको बता दें कि कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है. 

न्यूजीलैंड ए के बल्लेबाजों पर बरपाया कहर 

27 साल के लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने इस मैच में 10 ओवर गेंदबाजी करते हुए 5.10 की इकॉनमी से 51 रन दिए और 4 विकेट हासिल किए. न्यूजीलैंड ए की पारी के 47वें ओवर में कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने हैट्रिक ली. इस ओवर आखिरी तीन गेंदों पर उन्होंने लोगन वान बीक, जोए वॉकर अरैर जैकब डफी को आउट कर ये कारनामा किया. कुलदीप की हैट्रिक पूरी करते ही सोशल मीडिया पर फैंस उन्हें जमकर बधाई दे रहे हैं. 

टीम इंडिया में अभी तक का रिकॉर्ड 

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने टीम इंडिया के लिए  के अभी तक 7 टेस्ट मैच, 69 वनडे और 25 टी20 मैच खेले हैं. कुलदीप यादव ने भारत के लिए 7 टेस्ट मैचों में 26 विकेट झटके हैं. वनडे में उनके नाम 112 विकेट विकेट दर्ज हैं, वहीं 25 टी20 मैचों में 44 विकेट लिए हैं. टी20 फॉर्मेट में उनका इकनॉमी रेट भी 7 से कम है. कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) आखिरी बार अगस्त में जिम्बाब्वे दौरे पर टीम इंडिया का हिस्सा बने थे. वहीं आईपीएल 2022 में कुलदीप यादव ने दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हुए 21 विकेट झटके थे. इसके बाद वह चोट के चलते टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन सके थे. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news