IND vs WI: टीम इंडिया को मिल गया बुमराह जैसा घातक गेंदबाज, वेस्टइंडीज टीम के लिए अकेले बना काल
Advertisement
trendingNow11280177

IND vs WI: टीम इंडिया को मिल गया बुमराह जैसा घातक गेंदबाज, वेस्टइंडीज टीम के लिए अकेले बना काल

IND vs WI 1st T20: टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज में बुमराह टीम का हिस्सा नहीं हैं. पहले टी20 में 23 साल का एक खिलाड़ी उनकी कमी पूरी करता दिखाई दिया. 

Photo (ICC)

IND vs WI 1st T20: टीम इंडिया और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 29 जुलाई को त्रिनिदाद में खेला गया. इस मैच में भारतीय गेंदबाजों का बोलबाला रहा. वेस्टइंडीज के बड़े-बड़े बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने ढेर होने नजर आए, इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह टीम इंडिया का एक युवा तेज गेंदबाज रहा. ये खिलाड़ी विंडीज बल्लेबाजों के लिए काल साबित हुआ और काफी घातक गेंदबाजी की. 

  1. पहले टी20 में वेस्टइंडीज की हार
  2. 23 साल के तेज गेंदबाज ने किया कमाल
  3. टीम में बुमराह की कमी को पूरा किया

इस तेज गेंदबाज में मचाया गदर 

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टीम का हिस्सा नहीं हैं. सीरीज के पहले मैच में बुमराह की कमी को 23 साल के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) मे पूरा किया. अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने इस मैच में काफी किफायती और घातक गेंदबाजी की. वे इस मैच में भारत के सबसे सफल तेज गेंदबाज रहे और वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों का खुब परेशान किया. 

वनडे सीरीज में नहीं मिली जगह 

अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) इस सीरीज से पहले खेली गई वनडे सीरीज में भी टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें प्लेइंग 11 में शामिल नहीं किया गया था. वे तीनों मैच बाहर बैठे रहे थे. इस मैच में उन्हें मौका मिला और उन्होंने पूरा फायदा भा उठाया. अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने इस मैच में 4 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें उन्होंने 6.00 की इकॉनमी से 24 रन खर्च करते हुए 2 विकेट हासिल किए. उन्होंने अकील हुसैन और काईल मेयर्स को अपना शिकार बनाया.

इंग्लैंड में किया था अपना डेब्यू

टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज से पहले इंग्लैंड का दौरा किया था. इस दौरे पर खेली गई टी20 सीरीज में अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने टीम इंडिया के लिए अपना पहला मैच खेला था. अर्शदीप सिंह ने इस मैच में 3.3 और गेंदबाजी की, जिसमें उन्होंने सिर्फ 5.14 की इकॉनमी से रन खर्च करते हुए 2 विकेट हासिल किए. अर्शदीप सिंह आईपीएल 2022 के बाद से ही सुर्खियों में आए थे. स सीजन उन्होंने 7.70 की इकॉनमी रेट से ही रन खर्च किए थे और 10 विकेट अपने नाम किए थे. वहीं जसप्रीत बुमराह से भी ज्यादा यॉर्कर गेंद फेंक कर सेलेक्टर्स की दिल जीता था.

ऐसा रहा ये पूरा मुकाबला 

इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 190 रन बनाए और वेस्टइंडीज के सामने 191 रनों का टारगेट रखा. जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 122 रन ही बना पाई. टीम इंडिया की ओर से रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 64 रन और दिनेश कार्तिक ने 41 रन बनाए. वहीं अर्शदीप सिंह के अलावा रविचंद्रन अश्विन और रवि बिश्नोई ने भी 2-2 विकेट हासिल किए. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news