Team India को मिला बुमराह से भी घातक गेंदबाज, करियर के पहले ही मैच में गेंद से मचाई भयंकर तबाही
Advertisement
trendingNow11513387

Team India को मिला बुमराह से भी घातक गेंदबाज, करियर के पहले ही मैच में गेंद से मचाई भयंकर तबाही

Ind vs SL: इस तेज गेंदबाज ने गेंद से कमाल कर दिया. उन्होंने करियर की शानदार शुरुआत करते हुए अपने पहले ही ओवर में विकेट झटका. उन्होंने  श्रीलंकाई पारी के दूसरे और अपने पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर ओपनर पाथुम निसांका को आउट किया. 

Team India को मिला बुमराह से भी घातक गेंदबाज, करियर के पहले ही मैच में गेंद से मचाई भयंकर तबाही

Ind vs SL 1st T20: भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया. श्रीलंका ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. इस मैच में भारतीय कप्तान हार्दिक कप्तान ने शुभमन गिल और तेज गेंदबाज शिवम मावी को प्लेइंग 11 में मौका दिया. दोनों खिलाड़ियों का ये टी20आई का पहला मैच रहा. गिल अपने पहले मुकाबले में कुछ खास नहीं कर सके. वह 5 गेंदों में 7 रन बनाकर आउट हो गए.

वहीं, तेज गेंदबाज शिवम मावी की बात करें तो उन्होंने गेंद से कमाल कर दिया. उन्होंने करियर की शानदार शुरुआत करते हुए अपने पहले ही ओवर में विकेट झटका. मावी ने श्रीलंकाई पारी के दूसरे और अपने पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर ओपनर पाथुम निसांका को आउट किया. 

शिवम मावी की खतरनाक गेंदबाजी इसके बाद भी जारी रही. उन्होंने अपने दूसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर धनंजय डीसिल्वा को आउट कर अपना दूसरा विकेट झटका. उत्तर प्रदेश के रहने वाले शिवम मावी को पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया है. मावी अंडर-19 टीम का हिस्सा रह चुके हैं. बता दें कि शिवम मावी को इससे पहले 23 दिसंबर को हुए आईपीएल के मिनी ऑक्शन में हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस ने खरीदा था. शिवम मावी का बेस प्राइस 40 लाख रुपये था और फ्रेंचाइजी ने उन्हें 6 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा. 

शिवम मावी ने आईपीएल में डेब्यू साल 2018 में किया था. वह कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए 32 मैच खेल चुके हैं. उनके नाम 30 विकेट हैं. शिवम मावी की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी 21 रन देकर 4 विकेट रही है. मावी ने 2021 के सीजन में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में ये कारनामा किया था. शिवम मावी 2018 में अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे. घरेलू क्रिकेट में वह उत्तर प्रदेश के लिए खेलते हैं.

टीम इंडिया ने श्रीलंका को दिया 163 रनों का लक्ष्य

भारत और श्रीलंका के बीच मैच की बात करें तो दीपक हुड्डा और अक्षर पटेल की 38 गेंद में 68 रन की अटूट साझेदारी के दम पर भारत ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 162 रन बनाए. श्रीलंका के स्पिनरों की शानदार गेंदबाजी के सामने भारतीय टीम 94 रन पर पांच विकेट गंवा कर मुश्किल में थी लेकिन हुड्डा ने 23 गेंद में एक चौका चार छक्के की मदद से नाबाद 41 और अक्षर ने 20 गेंद की नाबाद पारी में तीन चौके और एक छक्का की मदद से 31 रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं. 

Trending news