Team India: हार्दिक के कप्तान बनते ही खुली इस घातक गेंदबाज की किस्मत, पहली बार मिली टीम इंडिया में जगह
Advertisement
trendingNow11504069

Team India: हार्दिक के कप्तान बनते ही खुली इस घातक गेंदबाज की किस्मत, पहली बार मिली टीम इंडिया में जगह

Team India Squad: 16 सदस्यीय टीम की कमान ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को सौंपी गई है. तूफानी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को उपकप्तान बनाया गया है. श्रीलंकाई टीम टी20 और वनडे सीरीज के लिए भारत आएगी. 

Team India: हार्दिक के कप्तान बनते ही खुली इस घातक गेंदबाज की किस्मत, पहली बार मिली टीम इंडिया में जगह

Indian Cricket Team: श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान हो गया है. 16 सदस्यीय टीम की कमान ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को सौंपी गई है. तूफानी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को उपकप्तान बनाया गया है. बता दें कि श्रीलंकाई टीम टी20 और वनडे सीरीज के लिए भारत आएगी. टी20 सीरीज का पहला मैच 3 जनवरी को मुंबई, दूसरा 5 जनवरी को पुणे और तीसरा मैच 7 जनवरी को राजकोट में खेला जाएगा. 

युवा तेज गेंदबाज को मिली जगह

बीसीसीआई ने टी20 टीम में युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी को शामिल किया है. उत्तर प्रदेश के शिवम मावी को पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया है. वह अंडर-19 टीम का हिस्सा रह चुके हैं. बता दें कि शिवम मावी को इससे पहले 23 दिसंबर को हुए आईपीएल के मिनी ऑक्शन में हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस ने खरीदा था. शिवम मावी का बेस प्राइस 40 लाख रुपये था और फ्रेंचाइजी ने उन्हें 6 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा. 

शिवम मावी ने आईपीएल में डेब्यू 2018 में किया था. वह कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए 32 मैच खेल चुके हैं. उनके नाम 30 विकेट हैं. शिवम मावी की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी 21 रन देकर 4 विकेट रही है. उन्होंने 2021 के सीजन में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में ये कारनामा किया था. शिवम मावी 2018 में अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे. घरेलू क्रिकेट में वह उत्तर प्रदेश के लिए खेलते हैं. 

टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम- हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी, मुकेश कुमार.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news