IND vs SA: फ्लॉप होने के बावजूद इस प्लेयर पर कप्तान रोहित मेहरबान! खुद ही कर दिया वजह का खुलासा
Advertisement

IND vs SA: फ्लॉप होने के बावजूद इस प्लेयर पर कप्तान रोहित मेहरबान! खुद ही कर दिया वजह का खुलासा

IND vs SA 2nd Test: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला आज दोपहर 2:00 बजे से केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा. फिलहाल साउथ अफ्रीका इस सीरीज में 1-0 से आगे है. टीम इंडिया को सीरीज 1-1 से ड्रॉ कराने के लिए ये मैच हर हाल में जीतना ही होगा. 

IND vs SA: फ्लॉप होने के बावजूद इस प्लेयर पर कप्तान रोहित मेहरबान! खुद ही कर दिया वजह का खुलासा

IND vs SA 2nd Test: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला आज दोपहर 2:00 बजे से केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा. फिलहाल साउथ अफ्रीका इस सीरीज में 1-0 से आगे है. टीम इंडिया को सीरीज 1-1 से ड्रॉ कराने के लिए ये मैच हर हाल में जीतना ही होगा. प्रसिद्ध कृष्णा की प्लेइंग इलेवन में जगह को लेकर सवाल उठ रहे हैं. प्रसिद्ध कृष्णा ने सेंचुरियन में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया. प्रसिद्ध कृष्णा ने 20 ओवर में 93 रन दिए. भारत इस मैच में पारी और 32 रन से हार गया था.

फ्लॉप होने के बावजूद इस प्लेयर पर कप्तान रोहित मेहरबान

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा की क्षमता पर उन्हें पूरा भरोसा है. रोहित शर्मा से जब गेंदबाजी में संभावित बदलाव और मुकेश कुमार को मौका दिए जाने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा,‘हमारी टीम मैनेजमेंट के साथ काफी बातचीत हुई कि हम इस टेस्ट मैच के लिए कैसे गेंदबाज चाहते हैं. हमने अभी तक अपनी प्लेइंग इलेवन तय नहीं की है. हमारे सभी खिलाड़ी फिट और चयन के लिए उपलब्ध हैं. हम अभी इस पर अंतिम फैसला करेंगे.’

खुद ही कर दिया वजह का खुलासा

रोहित शर्मा ने कहा,‘मैं जानता हूं कि हमारी गेंदबाजी थोड़ा अनुभवहीन है और जब ऐसा होता है तो आपको उन पर भरोसा दिखाना होता है. ऐसा किसी भी टीम के साथ हो सकता है. पिछले मैच के बाद मैंने कहा था की प्रसिद्ध अपना पहला मैच खेल रहा है. जब आप अपना पहला मैच खेल रहे होते हैं तो हर कोई नर्वस होता है.’ भारतीय कप्तान को इसके साथ ही लगता है कि न्यूलैंड्स की पिच से भी सेंचुरियन की तरह तेजी और उछाल मिलेगी.

सेंचुरियन जैसी ही लग रही न्यूलैंड्स की पिच

रोहित शर्मा ने कहा,‘न्यूलैंड्स की पिच काफी हद तक सेंचुरियन जैसी ही लग रही है. हो सकता है कि इसमें सेंचुरियन की तरफ बहुत ज्यादा घास नहीं हो लेकिन परिस्थितियां काफी मायने रखती हैं क्योंकि सेंचुरियन की तुलना में यहां काफी गर्मी है.’ टीम इंडिया ने अभी तक साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में कुल 6 टेस्ट मैच खेले हैं. भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ अभी तक केपटाउन में कुल खेले गए 6 टेस्ट मैचों में एक भी जीत हासिल नहीं की है. भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में खेले गए 4 टेस्ट मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. हालांकि भारतीय टीम यहां 2 टेस्ट मैच ड्रॉ कराने में कामयाब जरूर रही है. (PTI से इनपुट)

Trending news