IND vs PAK: वर्ल्ड कप के लिए भारत आएगी पाकिस्तान की टीम, गृह मंत्रालय ने दे दिया सभी क्रिकेटरों को वीजा क्लीयरेंस
topStories1hindi1473660

IND vs PAK: वर्ल्ड कप के लिए भारत आएगी पाकिस्तान की टीम, गृह मंत्रालय ने दे दिया सभी क्रिकेटरों को वीजा क्लीयरेंस

India vs Pakistan: पाकिस्तान की टीम को टूर्नामेंट के लिए भारत आना है लेकिन इसके शुरू होने से पहले ही विवाद हो गया. पड़ोसी देश के खिलाड़ियों को वीजा क्लीयरेंस नहीं मिलने की खबर आई लेकिन अब यह विवाद खत्म हो गया है. 

IND vs PAK: वर्ल्ड कप के लिए भारत आएगी पाकिस्तान की टीम, गृह मंत्रालय ने दे दिया सभी क्रिकेटरों को वीजा क्लीयरेंस

Blind T20 World Cup in India: भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक रिश्तों का असर खेल पर भी पड़ता है. यही वजह है कि जब दोनों देशों में से कोई एक किसी भी टूर्नामेंट का मेजबान होता है तो विवाद होना तय है. अब भारत में होने वाले ब्लाइंड टी20 वर्ल्ड कप (Blind T20 World Cup) को लेकर विवाद हो गया है. हालांकि एक रिपोर्ट में इस विवाद के खत्म होने की बात कही जा रही है और जानकारी मिली है कि भारत के गृह मंत्रालय ने सभी खिलाड़ियों को वीजा क्लीयरेंस दे दिया है.

PAK खिलाड़ियों को वीजा क्लीयरेंस

पाकिस्तान की टीम को ब्लाइंड टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत आना है. टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही उस समय विवाद हो गया जब पड़ोसी मुल्क के खिलाड़ियों को वीजा क्लीयरेंस नहीं मिलने की खबर आई. मंगलवार यानी 6 दिसंबर की शाम को खबर आई थी कि पाकिस्तान के खिलाड़ियों को टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए वीजा क्लीयरेंस ही नहीं मिल पाया है. अब जानकारी मिली है कि गृह मंत्रालय ने भारत में इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए सभी खिलाड़ियों को वीजा क्लीयरेंस दे दिया है.

34 सदस्यीय दल के लिए रास्ता साफ

अब पाकिस्तान के 34 सदस्यीय दल (खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ) का भारत आने का रास्ता साफ हो गया है. पीटीआई की खबर के मुताबिक, भारत के गृह मंत्रालय ने पाकिस्तान की टीम को देश में आकर इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए वीजा क्लीयरेंस दे दिया है. रिपोर्ट के मुताबिक, मंत्रालय द्वारा पाकिस्तान के 34 सदस्यीय खिलाड़ी और कोचिंग स्टाफ की टीम को भारत में आकर खेलने के लिए वीजा दे दिया गया है.

17 दिसंबर को फाइनल

इस बार ब्लाइंड टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में हो रहा है जो 5 दिसंबर से शुरू हुआ. 15 दिसंबर को सेमीफाइनल मुकाबले खेले जाएंगे जबकि फाइनल मैच 17 दिसंबर को बेंगलुरू में आयोजित होगा. टूर्नामेंट के मुकाबले राजधानी दिल्ली, फरीदाबाद, मुंबई, इंदौर और बेंगलुरु में खेले जाएंगे. भारत और पाकिस्तान के अलावा इस ब्लाइंड टी20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश, नेपाल, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका की टीमें हिस्सा ले रही हैं. (Input: PTI)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news