IND vs ENG: देवदत्त पडिक्कल का ऐतिहासिक लिस्ट में नाम शामिल, 36 साल में नहीं आया ऐसा बैटर, ठोकी जोरदार फिफ्टी
Advertisement

IND vs ENG: देवदत्त पडिक्कल का ऐतिहासिक लिस्ट में नाम शामिल, 36 साल में नहीं आया ऐसा बैटर, ठोकी जोरदार फिफ्टी

India vs England: भारत बनाम इंग्लैंड के बीच 5वें टेस्ट में देवदत्त पडिक्कल ने अपना टेस्ट डेब्यू किया. इससे पहले इस सीरीज में 4 प्लेयर्स अपना डेब्यू कर चुके हैं. पडिक्कल का नाम डेब्यू मैच में ही ऐतिहासिक लिस्ट में दर्ज हो गया है. वे 36 साल में चौथे नंबर पर डेब्यू करने वाले पहले बल्लेबाज बने हैं. 

 

Devdutt Padikkal (BCCI X)

IND vs ENG 5th Test: इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने 5वें टेस्ट का आगाज शानदार अंदाज में किया. मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. लेकिन यह फैसला टीम के पक्ष में साबित नहीं हुआ. शुरुआती दो दिन में भारतीय टीम की तरफ से कई रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन देखने को मिले. जिसमें से एक नाम भारतीय टीम के डेब्यूटेंट देवदत्त पडिक्कल का भी था, जिन्होंने डेब्यू मैच में ही शानदार अर्धशतकीय पारी खेली है. उन्होंने इस बीच ऐतिहासिल लिस्ट में अपना नाम शामिल करा लिया है. 

4 नंबर पर पडिक्कल ने किया डेब्यू

देवदत्त पडिक्कल ने इस मुकाबले में अपना टेस्ट डेब्यू 4 नंबर पर खेलते हुए किया है. पिछले 36 साल ऐसा कोई भी भारतीय बल्लेबाज नहीं आया जिसने 4 नंबर पर अपना टेस्ट डेब्यू किया हो. आखिरी बार साल 1988 में डब्ल्यूवी रमन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ इस नंबर पर अपना टेस्ट डेब्यू किया था. अभी तक ऐसे कुल 8 बल्लेबाज हुए जिन्होंने 4 नंबर पर भारत की तरफ से अपना टेस्ट डेब्यू किया है. इस लिस्ट में सीके नायडू, विजय हजारे, हेमू अधिकारी, रामनाथ केनी, अपूर्व सेन गुप्ता, मंसूर अली खान पटौदी, गुंडप्पा विश्वनाथ और रमन शामिल हैं. 

4 नंबर पर डेब्यू में ठोकी फिफ्टी

पडिक्कल 4 नंबर पर टेस्ट डेब्यू करने वाले भारतीय प्लेयर्स में दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाया है. उन्होंने 65 रन की शानदार पारी खेल अपने डेब्यू को यादगार बनाया. टॉप पर गुंडप्पा विश्वनाथ हैं जिन्होंने 4 नंबर पर अपने टेस्ट डेब्यू में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 137 रन की पारी को अंजाम दिया था. 

भारत की तरफ से लगे 4 अर्धशतक

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दिन टीम इंडिया के गेंदबाजों ने मेहमानों की कमर तोड़ी. इसके बाद दूसरे दिन बल्लेबाजों का डंका बजा. भारत की तरफ से 4 बल्लेबाजों ने 50 से अधिक रन की पारियों को अंजाम दिया. इस लिस्ट में कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल के शतक भी शामिल हैं. दूसरे दिन के खेल तक टीम इंडिया ने 8 विकेट खोकर 473 रन बना लिए हैं. 

Trending news