IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज से पहले सामने आई बड़ी खबर, इस बल्लेबाज को लगी गंभीर चोट
Advertisement

IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज से पहले सामने आई बड़ी खबर, इस बल्लेबाज को लगी गंभीर चोट

IND vs AUS Test: ऑस्ट्रेलिया की टीम अगले महीने भारत के दौरे पर आने वाली है. इससे पहले एक बड़ी खबर सामने आ रही है. एक धाकड़ बल्लेबाज क्लब क्रिकेट के दौरान चोटिल हो गया है. 

Photo (Twitter)

IND vs AUS Test Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगले महीने से 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाने वाली है. इस अहम सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने स्क्वॉड का ऐलान भी कर दिया है, लेकिन इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. इस सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया एक खिलाड़ी चोटिल हो गया है. ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले से ही चोटों की परेशानी से जूझ रही है और अब उनकी दिक्कत और बढ़ गई है. 

ऑस्ट्रेलिया का ये बल्लेबाज हुआ चोटिल 

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पीटर हैंड्सकॉम्ब (Peter Handscomb) के कूल्हे में चोट लग गई है, जिसके कारण अगले महीने होने वाले भारत दौरे के लिए उनका फिट होना मुश्किल लग रहा है लेकिन अधिकारियों को उनके सही समय पर उबरने का भरोसा है. विक्टोरिया में क्लब क्रिकेट में पुल शॉट लगाने के प्रयास में उन्हें यह चोट लगी जिससे वह मैदान से रिटायर्ड हर्ट होकर गए. इस शॉट के बाद उन्होंने एक और पुल शॉट लगाने का प्रयास किया और तीन गेंद बाद दर्द से कराहने लगे. 

शुरुआती टेस्ट से पहले ठीक होने की उम्मीद 

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की शुक्रवार की रिपोर्ट के अनुसार, 'स्कैन में पुष्टि हुई है कि उन्हें दायें कूल्हे के उत्तकों को नुकसान पहुंचा है.' इसके अनुसार, 'अधिकारियों को भरोसा है कि हैंड्सकॉम्ब इस महीने भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ रवाना होने के लिए फिट होंगे. ऑस्ट्रेलिया को नागपुर, नयी दिल्ली, धर्मशाला और अहमदाबाद में टेस्ट मैच खेलने हैं. टीम चोटिल खिलाड़ियों के मुद्दे से जूझ रही है जिसमें उसके अहम खिलाड़ी मिशेल स्टार्क और कैमरन ग्रीन दोनों ऊंगली की चोट से उबर रहे हैं. 

मिशेल स्टार्क पहले टेस्ट से बाहर 

स्टार्क नागपुर टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे लेकिन उनके बाकी सीरीज में टीम के साथ रहने की संभावना है. वहीं, ग्रीन को सीरीज का शुरूआती मैच खेलने की उम्मीद है. आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलया ने 2004 के बाद से भारत में टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. हैंड्सकॉम्ब (Peter Handscomb) उस टीम का हिस्सा थे जिसने 2017 में भारत का दौरा किया था, उन्हें भारत सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में बल्लेबाजी बैकअप के तौर पर शामिल किया गया. उन्होंने अपना अंतिम टेस्ट 2019 में खेला था. 

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम: 

पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, कैमरून ग्रीन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मारनस लबसचगने, नाथन लियोन, लांस मॉरिस, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वेपसन, डेविड वॉर्नर.

(INPUT- BHASHA)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं
 

Trending news