Ind vs Aus: टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए 4 खिलाड़ियों के बीच छिड़ी 'जंग', रोहित दो को ही देंगे मौका
Advertisement

Ind vs Aus: टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए 4 खिलाड़ियों के बीच छिड़ी 'जंग', रोहित दो को ही देंगे मौका

Team India की नजर ट्रॉफी पर कब्जा कायम रखने की होगी तो ऑस्ट्रेलिया की कोशिश 8 साल बाद टीम इंडिया से कोई टेस्ट सीरीज पर जीतने की होगी. इस अहम मैच में टीम इंडिया के दो स्टार खिलाड़ी श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत नहीं खेलेंगे. श्रेयस अय्यर चोट के कारण नागपुर टेस्ट से बाहर हैं तो पंत सड़क हादसे में घायल होने के बाद पूरी सीरीज से बाहर हैं.

 Ind vs Aus: टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए 4 खिलाड़ियों के बीच छिड़ी 'जंग', रोहित दो को ही देंगे मौका

Ind vs Aus Test Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी-2023 की शुरुआत 9 फरवरी से नागपुर में होगी.  ये श्रृंखला चार मैचों की होगी. टीम इंडिया की नजर ट्रॉफी पर कब्जा कायम रखने की होगी तो ऑस्ट्रेलिया की कोशिश 8 साल बाद टीम इंडिया से कोई टेस्ट सीरीज पर जीतने की होगी. इस अहम मैच में टीम इंडिया के दो स्टार खिलाड़ी श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत नहीं खेलेंगे. श्रेयस अय्यर चोट के कारण नागपुर टेस्ट से बाहर हैं तो पंत सड़क हादसे में घायल होने के बाद पूरी सीरीज से बाहर हैं. अब इन दो खिलाड़ियों की जगह रोहित शर्मा किसे प्लेइंग-11 में जगह देंगे ये बड़ा सवाल है. 

टीम इंडिया में इन 2 स्थानों के लिए 4 खिलाड़ियों के बीच लड़ाई है.  श्रेयस अय्यर की जगह लेने के लिए शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव के बीच टक्कर है तो पंत का स्थान के लिए केएस भरत और ईशान किशन के बीच लड़ाई है. अब ये रोहित पर निर्भर करता है कि वो किसको प्लेइंग 11 में जगह देते हैं. 

कप्तान रोहित शर्मा के मुताबिक,  दोनों में से किस खिलाड़ी को प्लेइंग 11 में चुना जाएगा, इसको लेकर अभी तक कुछ तय नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि
शुभमन गिल ने कई शतक लगाए हैं. वह बेहतरीन लय में हैं. वहीं सूर्यकुमार यादव जिस तरह की पारियां खेलते हैं, वह टीम के लिए अलग तरह का योगदान है. रोहित ने कहा कि हम देख चुके हैं कि सूर्यकुमार यादव क्या कर सकते हैं. दोनों में से किसे प्लेइंग 11 में जगह देंगे, इसको लेकर हमने अभी तक कुछ तय नहीं किया है. इसके बारे में हम सोच समझ कर ही फैसला करेंगे.

केएस भरत या ईशान किशन में से किसे देंगे जगह? 

प्लेइंग इलेवन में विकेटकीपर को लेकर भी काफी चर्चा हो रही है. ऋषभ पंत क्रिकेट से दूर हैं. ऐसे में केएस भरत या ईशान किशन में से किसी एक खिलाड़ी को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. इसे लेकर रोहित शर्मा ने कहा, हम ऋषभ पंत को मिस करने वाले हैं. लेकिन हमारे पास उनकी भूमिका निभाने के लिए और भी लोग हैं. हमने अपने प्लान के बारे में टीम से बात की है और उम्मीद है कि टेस्ट सीरीज के दौरान हम उन योजनाओं को सफल बना पाएंगे.

केएस भरत के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने अब तक कुल 86 फर्स्ट क्लास मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 37.95 की औसत से 4707 रन हैं. उनका बेस्ट स्कोर 308 रन का रहा है. वहीं, ईशान किशन ने 48 फर्स्ट क्लास मुकाबले में 2985 रन बनाए हैं. उनका औसत 38.76 और बेस्ट स्कोर 273 रन का रहा है. अब देखना होगा कि टीम मैनेजमेंट किस खिलाड़ी पर अपना भरोसा जताता है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

 

Trending news