Cricket Commentary: इस दिग्गज खिलाड़ी ने 45 साल के कमेंट्री करियर को कहा अलविदा, क्रिकेट जगत हुआ हैरान
Advertisement
trendingNow11304499

Cricket Commentary: इस दिग्गज खिलाड़ी ने 45 साल के कमेंट्री करियर को कहा अलविदा, क्रिकेट जगत हुआ हैरान

Ian Chappell Retire From Cricket Commentary: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी ने क्रिकेट कॉमेंट्री से संन्यास ले लिया है. इयान चैपल ने लगभग 45 साल माइक थामने के बाद अब क्रिकेट कमेंट्री को अलविदा कह दिया है. 

Twitter

Former Australian Cricketer Ian Chappell Retire From Commentary: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और मशहूर कमेंटेटर इयान चैपल ने लगभग 45 साल माइक थामने के बाद अब क्रिकेट कमेंट्री को अलविदा कहने का फैसला किया है. 78 साल के इयान चैपल के इस फैसले से फैंस में मायूसी की लहर दौड़ गई है. रिची बेनो, बिल लॉरी और टोनी ग्रेग के साथ मिलकर चैपल ने कमेंट्री की मशहूर टीम बनाई थी. 

चैपल ने दिया ये बयान 

इयान चैपल को 2019 में त्वचा कैंसर का पता चला था और इस बीमारी से उबरने में उन्हें पांच महीने का समय लगा था. सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के अनुसार चैपल ने कहा, ‘जब कमेंट्री की बात आती है तो मैं इस बारे में सोच रहा था.’ उन्होंने कहा, ‘कुछ साल पहले मैं बीमार हुआ था लेकिन भाग्यशाली रहा कि उससे उबरने में सफल रहा. लेकिन अब चीजें मुश्किल होती जा रही हैं और मैंने सोचा इतनी यात्राएं और सीढ़ियां चढ़ने जैसी चीजें अब मेरे लिए मुश्किल होती जा रही हैं.’

चैपल ने छोड़ी कॉमेंट्री 

इयान चैपल ने कहा, ‘फिर मैंने पढ़ा कि रैबिट्स (रग्बी लीग कमेंटेटर रे वारेन) ने संन्यास के बारे में क्या कहा और उनकी बात मुझे जंच गई. उन्होंने कहा था कि आप गलती करने से केवल एक वाक्य दूर होते हैं.’ इयान चैपल ने अपने दम पर ऑस्ट्रेलिया टीम को कई मैच जिताए. 

ऑस्ट्रेलिया को जिताए कई मैच 

इयान चैपल अभी 78 साल के हैं. उन्होंने 1964 से 1980 के बीच शीर्ष क्रम के बल्लेबाज के रूप में टेस्ट क्रिकेट में 5345 रन बनाए थे. उन्होंने 30 टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी भी की थी. उन्होंने 30 वनडे मैच भी खेले और क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद कमेंटेटर बन गए थे.

(इनपुट: भाषा एजेंसी)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news