IPL Auction में 13.25 करोड़ कमाते ही इस खिलाड़ी ने PAK को दिया बड़ा झटका, PSL लीग से नाम लिया वापस
Advertisement

IPL Auction में 13.25 करोड़ कमाते ही इस खिलाड़ी ने PAK को दिया बड़ा झटका, PSL लीग से नाम लिया वापस

Pakistan Super League: आईपीएल के मिनी ऑक्शन में 13 करोड़ 25 लाख रुपये कमाने वाले एक खिलाड़ी ने बड़ा फैसला लिया है. इस खिलाड़ी ने पाकिस्तान सुपर लीग 2023 से अपना नाम वापस ले लिया है. 

Photo (Twitter)

Pakistan Super League: आईपीएल 2023 (IPL-2023) के लिए पिछले महीने ही मिनी ऑक्शन हुआ था. इस मिनी ऑक्शन में इंग्लैंड एक 23 साल के बल्लेबाज को सनराइजर्स हैदराबाद ने 13 करोड़ 25 लाख रुपये में खरीदा था. इस खिलाड़ी ने अब पाकिस्तान सुपर लीग 2023 में ना खेलने का फैसला लिया है. ये खिलाड़ी पीएसएल (PSL) में लाहौर कलंदर की ओर से खेलता है और पिछले सीजन में टीम को चैंपियन बनाने में इस खिलाड़ी ने अहम योगदान दिया था. 

इस खिलाड़ी ने  PSL लीग से नाम लिया वापस

सनराइजर्स हैदराबाद ने मिनी ऑक्शन में धाकड़ बल्लेबाज हैरी ब्रूक (Harry Brook) को अपनी टीम में शामिल किया था. हैरी ब्रूक (Harry Brook) ने अब पाकिस्तान सुपर लीग से अपना नाम वापसी ले लिया है. इस लीग की शुरुआत 13 फरवरी से होने जा रही है. हैरी ब्रूक (Harry Brook) ने पिछले साल इस लीग में 264 रन बनाए थे, जिसमें एक शतकीय पारी भी शामिल थी. 

SA20 लीग में भी नहीं लिया हिस्सा 

हैरी ब्रूक (Harry Brook) इससे पहले  साउथ अफ्रीका टी-20 लीग से भी नाम वापस ले चुके हैं. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने हैरी ब्रूक (Harry Brook) के वर्क लॉर्ड कम करने के लिए ये फैसला लिया था. हैरी ब्रूक (Harry Brook) को पिछले साल की शुरुआत में केप टाउन में हुई लीग नीलामी में फ्रेंचाइजी ने 21 लाख रैंड में खरीदा था. हालांकि हैरी ब्रूक (Harry Brook) के इस फैसले से  आईपीएल 2023 के लिए उपलब्धता पर कोई प्रभाव पड़ने की संभावना नहीं है. 

ऐसा रहा अभी तक का करियर

दाएं हाथ के बल्लेबाज हैरी ब्रूक (Harry Brook) ने अभी तक चार टेस्ट, 20 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. उनके नाम टेस्ट में तीन शतक और 1 अर्धशतक की मदद से 480 रन दर्ज हैं. टेस्ट फॉर्मेट में ही उनका औसत फिलहाल 80 का है. वहीं, टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ब्रूक ने एक अर्धशतक की बदौलत कुल 372 रन बनाए हैं. उन्होंने अपने ओवरऑल टी20 करियर में 99 मैचों में 2432 रन ठोके हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उन्होंने 3547 रन बनाने के अलावा 8 विकेट भी लिए हैं.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं
 

Trending news