IPL 2025 : द्रविड़ नहीं, KKR का नया मेंटॉर बनेगा गौतम गंभीर का दोस्त! दो बार जीत चुका है IPL
Advertisement
trendingNow12332502

IPL 2025 : द्रविड़ नहीं, KKR का नया मेंटॉर बनेगा गौतम गंभीर का दोस्त! दो बार जीत चुका है IPL

राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त होने के साथ ही गौतम गंभीर को भारतीय क्रिकेट टीम का नया हेड कोच नियुक्त किया गया. इसके साथ गौतम गंभीर अब IPL की फ्रेंचाइजी KKR के मेंटॉर नहीं रह सकते. ऐसे में आगामी आईपीएल सीजन से पहले कोलकाता नाइटराइडर्स को नए मेंटॉर की तलाश है.

IPL 2025 : द्रविड़ नहीं, KKR का नया मेंटॉर बनेगा गौतम गंभीर का दोस्त! दो बार जीत चुका है IPL

Who Will Replace Gambhir as KKR Mentor ? : भारतीय क्रिकेट टीम के नए हेड कोच गौतम गंभीर हैं. बीते दिनों BCCI ने इसका ऐलान किया. गंभीर का कार्यकाल 26 जुलाई से श्रीलंका दौरे के साथ शुरू होगा और 2027 तक वह इसी पद पर टीम इंडिया के साथ जुड़े रहेंगे. चूंकि, गंभीर नेशनल टीम की बड़ी जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. ऐसे में वह अब IPL फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए मेंटॉर की भूमिका नहीं निभा सकते, जिसे उन्होंने आईपीएल 2024 का चैंपियन बनाया था. अब KKR को नए मेंटॉर की तलाश है. इसके लिए गंभीर के दोस्त के नाम सामने आया है. यह दिग्गज 2012 और 2014 में गंभीर की कप्तानी में चैंपियन बनी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का हिस्सा भी रहा.

इस दिग्गज को मिल सकती है जिम्मेदारी

राहुल द्रविड़ को बतौर मेंटॉर गौतम गंभीर का रिप्लेसमेंट माना जा रहा था, लेकिन एक रिपोर्ट में दावा किया गया कि केकेआर मैनेजमेंट साउथ अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटर जैक कैलिस को इस पद के लिए देख सकता है. बता दें कि कैलिस केकेआर के लिए आईपीएल खेल चुके हैं. उन्होंने एक खिलाड़ी के रूप में गंभीर की कप्तानी में 2012 और 2014 में आईपीएल खिताब जीता था. इसके अलावा कैलिस 2015 में केकेआर के बल्लेबाजी कंसल्टेंट भी थे और ट्रेवर बेलिस के हेड कोच पद से हटने के बाद कैलिस को ही KKR का नया हेड कोच नियुक्त किया गया था.

रह चुके हैं कोच

द टेलीग्राफ की एक रिपोर्ट में यह बताया गया कि गंभीर के भारतीय क्रिकेट टीम में हेड कोच के रूप में शामिल होने के बाद, कैलिस केकेआर के कोचिंग सेटअप में वापसी कर सकते हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि उनका नाम अभी चर्चा में है. आगे बताया गया, 'फ्रैंचाइजी गंभीर के रिप्लेसमेंट की भी तलाश कर रही है, जो इस साल अपने तीसरे आईपीएल खिताब में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे थे. साउथ अफ्रीका के दिग्गज ऑलराउंडर जैक कैलिस का नाम भी चर्चा में है, जिन्होंने 2019 में केकेआर को कोचिंग दी थी.'

कोच स्टाफ में हो सकते हैं और भी बदलाव

गौतम गंभीर के अलावा केकेआर के कोचिंग स्टाफ में कुछ और भी बदलाव देखने को मिल सकते हैं. ऐसी कई रिपोर्ट्स सामने आई हैं कि असिस्टेंट कोच अभिषेक नायर टीम इंडिया के कोचिंग स्टाफ में गंभीर के साथ शामिल हो सकते हैं. अगर ऐसा होता है तो केकेआर को 2025 सीजन के लिए नए असिस्टेंट कोच की भी तलाश करनी होगी. ऐसे में आने वाले समय में केकेआर मैनेजमेंट को कई बड़े फैसले लेने पड़ सकते हैं.

Trending news