IPL Auction में 13.25 करोड़ कमाने वाले खिलाड़ी को बड़ा झटका, ECB ने इस लीग में ना खेलने का सुनाया फरमान
Advertisement

IPL Auction में 13.25 करोड़ कमाने वाले खिलाड़ी को बड़ा झटका, ECB ने इस लीग में ना खेलने का सुनाया फरमान

England and Wales Cricket Board: आईपीएल के मिनी ऑक्शन में 13 करोड़ 25 लाख रुपये कमाने वाले एक खिलाड़ी को इंग्लैंड बोर्ड ने एक बड़ी लीग से वापस ले लिया है. 

 

Photo (Twitter)

South Africa T20 league: आईपीएल के अगले सीजन (IPL-2023) के लिए हाल ही में मिनी ऑक्शन हुआ था. इस मिनी ऑक्शन में इंग्लैंड का एक 23 साल का बल्लेबाज 13 करोड़ 25 लाख रुपये कमाने में कामयाब रहा था. इस खिलाड़ी को अब इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड द्वारा एक बड़ी टी20 लीग से वापस ले लिया गया है. ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि धाकड़ बल्लेबाज हैरी ब्रूक (Harry Brook) हैं. उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने 13 करोड़ 25 लाख रुपये की भारी-भरकम राशि में खरीदा था. 

ECB ने इस लीग ना खेलने का सुनाया फरमान

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, हैरी ब्रूक (Harry Brook) को इंग्लैंड बोर्ड द्वारा आगामी साउथ अफ्रीका टी-20 लीग से वापस ले लिया गया है. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने बुधवार (28 दिसंबर) को इस फैसले की जानकारी उनकी फ्रेंचाइजी जॉबबर्ग सुपर किंग्स (joburg super kings) और आयोजकों क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) को दी. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने हैरी ब्रूक (Harry Brook) के वर्क लॉर्ड कम करने के लिए ये फैसला लिया है. 

कासी विश्वनाथन ने दिया ये बड़ा अपडेट

चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ कासी विश्वनाथन ने बताया, 'वह तीनों प्रारूपों में खेलते हैं, इसलिए ईसीबी को लगता है कि उन्हें एसए20 खेलने की अनुमति देना बहुत जोखिम भरा है. हमें ईसीबी से कल रात सूचना मिली है. हमें एक रिप्लेसमेंट की तलाश करनी होगी.' आपको बता दें कि इंग्लैंड के पूर्व अंडर-19 कप्तान हैरी ब्रूक (Harry Brook) को इस साल की शुरुआत में केप टाउन में हुई लीग नीलामी में फ्रेंचाइजी ने 21 लाख रैंड में खरीदा था. वहीं, ईसीबी के फैसले का आईपीएल 2023 के लिए खिलाड़ियों की उपलब्धता पर कोई प्रभाव पड़ने की संभावना नहीं है. 

ऐसा है अभी तक का करियर

दाएं हाथ के बल्लेबाज हैरी ब्रूक (Harry Brook) ने अभी तक चार टेस्ट, 20 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. उनके नाम टेस्ट में तीन शतक और 1 अर्धशतक की मदद से 480 रन दर्ज हैं. टेस्ट फॉर्मेट में ही उनका औसत फिलहाल 80 का है. वहीं, टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ब्रूक ने एक अर्धशतक की बदौलत कुल 372 रन बनाए हैं. उन्होंने अपने ओवरऑल टी20 करियर में 99 मैचों में 2432 रन ठोके हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उन्होंने 3547 रन बनाने के अलावा 8 विकेट भी लिए हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news