Umran Malik: उमरान मलिक की लगातार अनदेखी, पूर्व सेलेक्टर ने कहा- अब नहीं तो कब मौका दोगे?
Advertisement
trendingNow11374031

Umran Malik: उमरान मलिक की लगातार अनदेखी, पूर्व सेलेक्टर ने कहा- अब नहीं तो कब मौका दोगे?

Umran Malik in Indian Team: युवा पेसर उमरान मलिक ने इसी साल जून में इंटरनेशनल डेब्यू किया था. वह आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ मैच खेले लेकिन जम्मू-कश्मीर के इस पेसर की अब लगातार अनदेखी जारी है. 

Umran Malik (Instagram)

Dilip Vengsarkar on Umran Malik: युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक की लगातार टीम इंडिया से अनदेखी को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर दिलीप वेंगसरकर ने प्रतिक्रिया जाहिर की है. उन्होंने कहा है कि उमरान इतनी बेहतरीन गति से गेंदबाजी करते हैं और उन्हें फिर भी टीम से बाहर रखा जा रहा है. उमरान ने इसी साल जून में इंटरनेशनल डेब्यू किया था. वह आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मैच खेले लेकिन जम्मू-कश्मीर के इस पेसर की अब लगातार अनदेखी जारी है. वह ना तो ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में चुने गए और ना ही उन्हें आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए मौका मिल सका. 

'मैं होता तो जरूर टीम में रखता'

पूर्व भारतीय चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम में उमरान मलिक को मौका नहीं दिए जाने पर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा, 'कोई भी भविष्य को लेकर सोचने जैसा नहीं दिखा. मैं उमरान मलिक को उनकी तेज रफ्तार की वजह से चुनता. वह एक ऐसे गेंदबाज हैं जो 150 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद फेंक सकते हैं. आपको उनका चयन अभी ही करना चाहिए क्योंकि तब चुनने का कोई फायदा नहीं होगा, जब उनकी रफ्तार 130 किमी तक गिर जाएगी.'

IPL में अच्छे प्रदर्शन का मिला इनाम

66 साल के पूर्व क्रिकेटर वेंगसरकर ने कहा, 'मेरा मानना है कि उमरान को एशिया कप-2022 की टीम में भी जगह मिलनी चाहिए थी. दुबई में, जहां विकेट सपाट होती है और घास भी देखने को मिलती है, जहां आपको बाउंस नहीं मिलती तो फिर तेज रफ्तार की जरूरत होती है. अगर आपके पास मीडियम पेसर होंगे तो काफी रन बनेंगे. आपको ऐसी जगह पर तेज गेंदबाज की जरूरत ही होगी, जो अपनी रफ्तार से बल्लेबाजों को चकमा दे सके.' उमरान ने पिछले साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) अपनी गति से काफी प्रभावित किया था. इता ही नहीं, 2022 में उन्होंने लीग में 145-150 किमी की रफ्तार से गेंदबाजी की. फिर उन्हें भारतीय टीम में मौका दिया गया था.

अभी तक तीन ही मैचों में मिला मौका 

उमरान मलिक ने अभी तक तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 12.44 के इकॉनमी रेट से कुल दो विकेट लिए. वह फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पांच मैचों में 4.87 के इकॉनमी रेट से आठ विकेट ले पाए हैं. वह इंडिया ए टीम का भी हिस्सा रहे हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news