Shivam Mavi: IPL 2024 के बीच केएल राहुल की बढ़ी टेंशन, करोड़ों का प्लेयर इंजरी के चलते टूर्नामेंट से बाहर
Advertisement
trendingNow12187184

Shivam Mavi: IPL 2024 के बीच केएल राहुल की बढ़ी टेंशन, करोड़ों का प्लेयर इंजरी के चलते टूर्नामेंट से बाहर

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पर रोमांचक दर्ज करने के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. IPL 2024 के लिए हुए ऑक्शन में करोड़ों रुपये में खरीदा गया एक पेसर चोटिल होने के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गया है.

Shivam Mavi: IPL 2024 के बीच केएल राहुल की बढ़ी टेंशन, करोड़ों का प्लेयर इंजरी के चलते टूर्नामेंट से बाहर

Lucknow Super Giants: आईपीएल 2024 के बीच लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. टीम के तेज गेंदबाज शिवम मावी इंजरी के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. शिवम मावी का बाहर होने लखनऊ की टीम के लिए एक बड़ा झटका है. फ्रेंचाइजी ने दिसंबर 2023 में दुबई एरीना में हुए आईपीएल 2024 के लिए मिनी ऑक्शन में 6.4 करोड़ रुपये देकर अपने स्क्वॉड से जोड़ा था. अब शिवम मावी इस टूर्नामेंट में खेलते नजर नहीं आएंगे. लखनऊ फ्रेंचाइजी ने वीडियो शेयर कर इसकी जानकारी दी है.

फ्रेंचाइजी ने शेयर किया वीडियो

लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें शिवम मावी अपनी इंजरी के बारे में बताते नजर आ रहे हैं. शिवम मावी ने कहा, 'मुझे बहुत याद आएगी. मैं चोट के बाद यहां आया और सोचा कि मुझे टीम के लिए मैच खेलने का मौका मिलेगा, लेकिन दुर्भाग्य से मुझे जाना होगा, क्योंकि मुझे चोट लग गयी है.' उन्होंने आगे कहा, 'इसके लिए एक क्रिकेटर को मानसिक रूप से मजबूत होना होगा. अगर आपको इस तरह की चोट लगी है, तो आप कैसे वापसी करेंगे और आप इसकी देखभाल कैसे करेंगे. हमारे पास यहां बहुत अच्छी टीम है. चीयर करूंगा अपनी टीम को और उम्मीद है हम जीतेंगे.' बता दें कि मावी इस सीजन लखनऊ के लिए एक भी मैच नहीं खेले हैं.

LSG ने जारी किया बयान 

लखनऊ फ्रेंचाइजी ने एक बयान जारी करते हुए लिखा, 'लखनऊ सुपर जायंट्स के शिवम मावी दुर्भाग्य से चोट के कारण बचे हुए आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं. दाएं हाथ का यह प्रतिभाशाली तेज गेंदबाज दिसंबर में ऑक्शन के बाद हमारे साथ जुड़ा और प्री-सीजन से कैंप का हिस्सा रहा है. वह सीज़न के लिए टीम का अहम हिस्सा रहे हैं, इसलिए हम और शिवम भी निराश हैं कि उनका सीज़न इतनी जल्दी ख़त्म हो गया. फ्रेंचाइज़ी शिवम का सपोर्ट करेगी और रिकवरी में उनकी मदद करने के लिए भी तैयार हैं. हम उसकी जल्द वापसी की विश करते हैं और हमें यकीन है कि वह फिट और मजबूत होकर वापस आएगा.'

ऐसा रहा है मावी का IPL करियर

2018 में कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए आईपीएल डेब्यू करने वाले शिवम् मावी ने अब तक 32 मैच खेले हैं. केकेआर ने उन्हें 3 करोड़ रुपये में अपने स्क्वॉड से जोड़ा था. 2023 आईपीएल में वह गुजरात टाइटंस का हिस्सा रहे. हालांकि, उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. अब चोट के चलते वह इस सीजन से भी बाहर हो गए हैं. 32 आईपीएल मैचों में शिवम मावी के नाम 30 विकेट हैं. वह भारत के लिए भी खेल चुके हैं. उन्होंने 6 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 7 विकेट चटकाए हैं.

IPL 2024 के लिए लखनऊ का स्क्वॉड

केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, निकोलस पूरन, आयुष बडोनी, काइल मेयर्स, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, देवदत्त पडिक्कल, रवि बिश्नोई, नवीन उल हक, क्रुणाल पांड्या, युद्धवीर सिंह, प्रेरक मांकड़, यश ठाकुर, अमित मिश्रा, शमर जोसेफ (मार्क वुड के रिप्लेसमेंट), मयंक यादव, मोहसिन खान, के. गौतम, अर्शिन कुलकर्णी, एम. सिद्धार्थ, एश्टन टर्नर, मैट हेनरी (डेविड विली के रिप्लेसमेंट), मोहम्मद अरशद खान.

Trending news