महारिकॉर्ड: 36 गेंद में 113 रन, T20I पॉवरप्ले में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली ऑस्ट्रेलिया, 2 बल्लेबाजों का हाहाकार
Advertisement
trendingNow12415332

महारिकॉर्ड: 36 गेंद में 113 रन, T20I पॉवरप्ले में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली ऑस्ट्रेलिया, 2 बल्लेबाजों का हाहाकार

AUS vs SCO: दुनिया की सबसे खूंखार टीम ऑस्ट्रेलिया इन दिनों स्कॉटलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने उतरी है. पहले ही टी20 मैच में कंगारू टीम ने एक महारिकॉर्ड कायम कर दिया, जिसे तोड़ना किसी भी टीम के लिए मुश्किल होगा. ये रिकॉर्ड ट्रेविस हेड की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत बना. 

 

Travis Head

Australia vs Scotland: दुनिया की सबसे खूंखार टीम ऑस्ट्रेलिया इन दिनों स्कॉटलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने उतरी है. पहले ही टी20 मैच में कंगारू टीम ने एक महारिकॉर्ड कायम कर दिया, जिसे तोड़ना किसी भी टीम के लिए मुश्किल होगा. ये रिकॉर्ड ट्रेविस हेड की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत बना. हेड ने अपनी 80 रन की आतिशी पारी में महज 2 रन दौड़कर बटोरे बाकी 78 रनों के लिए चौकों-छक्कों की बौछार कर डाली. 

ट्रेविस हेड की तूफानी पारी

ट्रेविस हेड दुनिया के सबसे घातक ओपनर्स में से एक हैं. स्कॉटलैंड के खिलाफ हेड तूफानी करने के मूड में उतरे. उन्होंने महज 17 गेंद में फिफ्टी ठोकी और पारी का अंत 80 रन पर किया. हेड ने इस पारी के लिए महज 25 गेंदे खर्च की, जिसमें 12 चौके और 5 छक्के जमाए. उनकी इस पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका के पॉवरप्ले में सबसे ज्यादा रन के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया. अब टी20 इंटरनेशनल पॉवरप्ले में ऑस्ट्रेलिया सबसे ज्यादा रन बनाने वाली टीम बन चुकी है. 

ऑस्ट्रेलिया ने बनाया महारिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने शुरुआती 6 ओवर्स में 113 रन स्कोरबोर्ड पर एक विकेट खोकर लगा दिए थे. एक तरफ ट्रेविस हेड का तूफान था तो दूसरी तरफ मिचेल मार्श की सनसनी. दोनों बल्लेबाज स्कॉटलैंड की धुनाई करते दिखे. 2023 में साउथ अफ्रीका की टीम ने पॉवरप्ले में वेस्टइंडीज के खिलाफ 102 रन ठोक रिकॉर्ड बनाया था जो अब ध्वस्त हो चुका है. 

ये भी पढ़ें.. 17 गेंद.. 78 रन, अब यहां टूट पड़ा टीम इंडिया का 'दुश्मन', आसमान ताकते रह गए गेंदबाज9.4 में जीता मुकाबला

ऑस्ट्रेलिया ने मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. स्कॉटलैंड की टीम ने जैसे-तैसे ऑस्ट्रेलिया को 154 रन का लक्ष्य दिया. महज 0 के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका लगा था. लेकिन इसके बाद ट्रेविस हेड और मिचेल मार्श के तूफान ने टीम को महज 9.4 ओवर्स में मुकाबला जिता दिया. टी20 सीरीज में 1-0 से ऑस्ट्रेलिया ने बढ़त बना ली है. 

Trending news