ICU में मां, अश्विन को बताने की नहीं हुई हिम्मत, डॉक्टर्स ने कहा...वाइफ ने सुनाई दर्द भरे लम्हों की दास्तान
Advertisement

ICU में मां, अश्विन को बताने की नहीं हुई हिम्मत, डॉक्टर्स ने कहा...वाइफ ने सुनाई दर्द भरे लम्हों की दास्तान

Ashwin: टेस्ट में 500 विकेट पूरे करने के बाद अश्विन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया था और उसके बाद घर के लिए रवाना हो गए थे. उस पूरे वाकये पर अब भारतीय क्रिकेटर की पत्नी ने बड़ा खुलासा किया है.

ICU में मां, अश्विन को बताने की नहीं हुई हिम्मत, डॉक्टर्स ने कहा...वाइफ ने सुनाई दर्द भरे लम्हों की दास्तान

Ashwin 100th Test: भारत के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट टेस्ट के दौरान अचानक घर चले गए थे. बीसीसीआई ने तब बताया था कि वह मेडिकल इमरजेंसी के कारण टीम से अलग हुए हैं. बोर्ड के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने हालांकि सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी दे दी थी कि अश्विन की मां बीमार हैं. टेस्ट में 500 विकेट पूरे करने के बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया था और उसके बाद घर के लिए रवाना हो गए थे. उस पूरे वाकये पर अब भारतीय क्रिकेटर की पत्नी ने बड़ा खुलासा किया है.

प्रीति ने पुजारा को लगाया था कॉल

अश्विन ने खुद अभी तक इस मामले पर बात नहीं की है, लेकिन उनकी पत्नी प्रीति नारायण ने इस बारे में बड़ी बात कही है.  पति के 100वें टेस्ट से पहले लिखे एक कॉलम में प्रीति ने मामले पर पर्दा उठाया. इंडियन एक्सप्रेस के लिए लिखे अपने कॉलम में प्रीति ने बताया कि अश्विन की मां अचानक गिर गईं, जिससे परिवार को उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा. उस समय अश्विन को फोन करने की जगह उन्होंने चेतेश्वर पुजारा को कॉल लगाया था.

अश्विन को नहीं बताने का किया था फैसला

प्रीति ने कहा, ''राजकोट टेस्ट के दौरान बच्चे जब स्कूल से घर आए तो पांच मिनट बाद ही अश्विन ने 500 विकेट पूरे कर लिए. उसके बाद हम सभी बधाई के लिए आ रहे फोन का जवाब दे रहे थे. तभी मैंने आंटी की अचानक चीख सुनी. वह गिर गई थीं. इसके बाद कुछ ही समय में हम अस्पताल में थे. उस समय हमने अश्विन को इस बारे में नहीं बताने का फैसला किया था क्योंकि चेन्नई और राजकोट के बीच अच्छी उड़ान कनेक्टिविटी नहीं थी.

प्रीति ने रोहित-द्रविड़ और BCCI को शुक्रिया कहा

प्रीति ने अपने कॉलम आगे लिखा, ''इस कारण मैंने चेतेश्वर पुजारा को फोन किया और उनके परिवार ने बहुत मदद की। फिर मैंने अश्विन को फोन किया. स्कैन के बाद डॉक्टर ने सुझाव दिया कि उनके बेटे को साथ रखना बेहतर होगा. फोन पर यह सुनने के बाद अश्विन बुरी तरह टूट गए और उन्होंने कॉल काट दिया. इसके 20-25 मिनट बाद उन्होंने कॉल किया. रोहित शर्मा, राहुल द्रविड़ भाई और टीम के अन्य लोगों के साथ-साथ बीसीसीआई का धन्यवाद. उन्होंने अश्विन को यहां तक पहुंचाने में मदद की. वह देर रात घर आए थे.''

अश्विन ने आईसीयू में मां को देखा

प्रीति ने लिखा, "अश्विन घर पहुंचे और फिर उन्होंने अपनी मां को आईसीयू में देखा। शुक्र है अश्विन की मां ठीक हो गईं. इससे उन्हें वापस राजकोट लौटने और टीम के साथ जुड़ने में प्रेरणा मिली. अपनी मां को आईसीयू में देखना उनके लिए बहुत भावुक क्षण था। मां के स्थिर होने के बादहमने उनसे टीम में फिर से शामिल होने के लिए कहा. वह इस तरह का खेल कभी नहीं छोड़ेंगे। उनके व्यक्तित्व को देखते हुए हमने उन्हें भेजने का फैसला किया. उन कुछ दिनों के दौरान मुझे एहसास हुआ कि अपने माता-पिता के साथ समय बिताने की उनकी चाहत अब बहुत अधिक है. यह उम्र और परिपक्वता के साथ आ रही है.''

Trending news