Captain: तीसरे वनडे से पहले अचानक टीम ने बदल दिया कप्तान, इस खिलाड़ी को दी गई जिम्मेदारी
Advertisement

Captain: तीसरे वनडे से पहले अचानक टीम ने बदल दिया कप्तान, इस खिलाड़ी को दी गई जिम्मेदारी

New ODI Captain: तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच से पहले टीम ने नए कप्तान का ऐलान किया है. 28 साल के एक खिलाड़ी को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. 

Captain: तीसरे वनडे से पहले अचानक टीम ने बदल दिया कप्तान, इस खिलाड़ी को दी गई जिम्मेदारी

SA vs WI 3RD ODI Match: टीम इंडिया इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है. दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा मैच 22 मार्च को खेला जाएगा. वहीं, दूसरे ओर साउथ अफ्रीका और वेस्‍टइंडीज के बीच भी इस वक्‍त वनडे सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज के तीसरे मैच के दौरान अचानक टीम का कप्तान बदला गया है. इस मैच में एक ऐसे खिलाड़ी को कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है, जिसे हाल ही में आईपीएल की एक टीम ने भी कप्तान बनाया है. 

इस खिलाड़ी की दी गई कप्तानी की जिम्मेदारी

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में तेम्बा बावुमा की जगह 28 साल के एडेन मार्कराम (Aiden Markram) को कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है. टेम्‍बा बावुमा पूरी तरह से फिट नहीं हैं. टेम्‍बा बावुमा की मांसपेशियों में खिंचाव है, इसलिए तीसरे वनडे से बाहर हो गए हैं. इस वजह से एडेन मार्कराम (Aiden Markram) को आखिरी मैच में साउथ अफ्रीका टीम की कमान दी गई है. 

IPL 2023 IND vs AUS
WPL 2023 Photo Gallery
New Zealand vs Sri Lanka Team India

IPL 2023 में भी संभालेंगे कप्तानी की जिम्मेदारी 

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने साउथ अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज एडेन मार्कराम को अपना नया कप्तान (New Captain) नियुक्त किया है. सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व कप्तान केन विलियमसन बेहद खराब फॉर्म में चल रहे थे, जिसके कारण इस फ्रेंचाइजी ने केन विलियमसन को इस साल टीम से रिलीज कर दिया. सनराइजर्स हैदराबाद ने IPL 2022 की नीलामी में एडेन मार्कराम को खरीदने के लिए 2.6 करोड़ रुपये का भुगतान किया था. उस IPL 2022 सीजन में एडेन मार्कराम ने 12 पारियों में 139.05 की स्ट्राइक रेट और 47.62 की औसत से 381 रन बनाए थे.

बतौर बल्लेबाज काफी शानदार रिकॉर्ड

दक्षिण अफ्रीका के स्‍टार बल्‍लेबाज एडेन मार्करम ने आईपीएल में अब तक कुल 20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्‍होंने तीन अर्धशतक की मदद से 527 रन बनाए हैं. मार्करम की औसत 40.54 की रही जबकि स्‍ट्राइक रेट 134.10 का रहा. एडेन मार्करम ने एक विकेट भी लिया है. एडन मार्करम के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने दो सीजन आईपीएल में खेले हैं. एडेन मार्करम ने आईपीएल 2021 में उन्होंने 6 मैचों में 146 रन बनाए थे. आईपीएल 2022 में भी एडेन मार्करम ने 14 मैचों में 381 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने तीन अर्धशतक भी लगाए.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आग

Trending news