सोमवार के उपाय: केवल आज कर लें शिवलिंग से जुड़े ये उपाय, हर मनोकामना पूरी करेंगे भोलेनाथ!
Advertisement

सोमवार के उपाय: केवल आज कर लें शिवलिंग से जुड़े ये उपाय, हर मनोकामना पूरी करेंगे भोलेनाथ!

Somwar Ke Upay: सोमवार के दिन भगवान भोलेनाथ की पूजा करने का विधान है. इस दिन किए गए पूजा-उपाय भगवान शिव की अपार कृपा दिलाते हैं और सारी मनोकामनाएं पूरी करते हैं. 

फाइल फोटो

Somwar Ke Totke: हिंदू धर्म में सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित है. आज के दिन शिव जी की विशेष पूजा-अर्चना की जाती है. शिव जी को भोलेनाथ इसलिए कहा जाता है कि क्‍योंकि वे अपने भक्‍तों से बहुत जल्‍दी प्रसन्‍न हो जाते हैं. ऐसे में आपके जीवन में कोई भी समस्‍याएं हैं, या आपकी कोई मनोकामना है तो आज सोमवार को कुछ खास उपाय कर लें. ऐसा करने से आपकी समस्‍याएं भी दूर होंगी और भोलेनाथ प्रसन्‍न होकर आपकी इच्‍छाएं भी पूरी करेंगे. 

सोमवार के उपाय-टोटके 

- सोमवार के दिन शिवलिंग को पंचामृत से स्नान कराना बहुत शुभ माना जाता है. ऐसा करने से भोलेनाथ प्रसन्‍न होते हैं. साथ ही अभिषेक के बाद शिवलिंग पर चंदन और भभूत लगाएं फिर शिवलिंग पर बेलपत्र, धतूरा और शमीपत्र आदि चढ़ाएं. इससे जीवन में अपार सुख-समृद्धि आती है. 

- संतान सुख पाने के लिए सोमवार को रुद्राभिषेक करें. इस दौरान शिवलिंग पर घी जरूर अर्पित करें. साथ ही गंगाजल भी चढ़ाएं. इससे जल्‍द ही संतान प्राप्ति के योग बनते हैं. 

- यदि आर्थिक स्थिति में सुधार चाहते हैं तो आज सोमवार को शिवलिंग का गन्ने के रस से अभिषेक करें. इससे भोलेनाथ जल्‍दी प्रसन्न होते हैं और खूब धन-संपत्ति देते हैं. 

- सोमवार को 'ॐ नमः शिवाय' मंत्र का 108 बार जाप करें. इससे जीवन के हर कष्‍ट-बाधाएं दूर होती हैं और तरक्‍की-पैसा मिलता है.  

- यदि जल्‍दी विवाह करना चाहते हैं या वैवाहिक जीवन में खुशियां पाना चाहते हैं तो रुद्राक्ष अर्पित करें. 

- सोमवार के दिन शिव मंदिर में दीपदान करने से भी सारी मनोकामनाएं पूरी होती हैं. 

- पितृ दोष दूर करने के लिए सोमवार को कच्चे चावल में काला तिल मिलाकर दान करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news