Somvar Ke Upay: आर्थिक तंगी से पाना चाहते हैं छुटकारा, तो सोमवार के दिन अवश्य करें ये उपाय
Advertisement
trendingNow12026405

Somvar Ke Upay: आर्थिक तंगी से पाना चाहते हैं छुटकारा, तो सोमवार के दिन अवश्य करें ये उपाय

Shiva Puja: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जो व्यक्ति सोमवार के दिन पूजा करता है उसकी कुंडली में चंद्रमा मजबूत होता है जिससे आपको मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इससे व्यक्ति की सारी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं. चलिए जानते हैं सोमवार के उपाय.

Somvar Ke Upay: आर्थिक तंगी से पाना चाहते हैं छुटकारा, तो सोमवार के दिन अवश्य करें ये उपाय

Monday remedies In Hindi: सोमवार का दिन भगवान भोलेनाथ को समर्पित है इसलिए इस दिन पूरे विधि-विधान से पूरे शिव परिवार का पूजन किया जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जो व्यक्ति सोमवार के दिन पूजा करता है उसकी कुंडली में चंद्रमा मजबूत होता है जिससे आपको मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है. वहीं अगर आपका चंद्रमा मजबूत होता है तो घर में खुशियों का आगमन होता है. ज्योतिष शास्त्र में सोमवार के दिन के लिए कुछ खास उपाय बताए गए हैं जिनको आजमाकर व्यक्ति की सारी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं. वहीं ये उपाय व्यक्ति के जीवन से सारे दुखों का नाश भी करते हैं जिससे सुखमय जीवन प्राप्त होता है. चलिए जानते हैं सोमवार के उपाय.

सोमवार के उपाय

1. अगर आपके घर में हमेशा झगड़े और आपसी क्लेश की स्थिति बनी रहती है तो सोमवार के दिन स्नानादि के बाद भगवान भोलेनाथ का ध्यान और पूजा करें. फिर आप शीशम के पेड़ के सामने हाथ जोड़कर घर की सुख-शांति की कामना करें. इस उपाय को सोमवार के दिन करने से घर से कलह दूर होता है और सुख-शांति बनी रहती है.

2. अगर आपके वैवाहिक जीवन में हमेशा वाद-विवाद जैसी स्थिति बनी रहती है तो सोमवार के दिन भगवान शंकर के मंदिर जाकर रुद्राक्ष का दान करें. ऐसा करने से आपका वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहता है. इसके साथ ही आपको आर्थिक तंगी से भी छुटकारा मिलता है. 

3. अगर आप हमेशा महादेव की कृपा का पात्र बने रहना चाहते हैं तो सोमवार के दिन स्नानादि के बाद मंदिर जाएं और विधिपूर्वक शिवलिंग का अभिषेक करें. धार्मिक मान्यतानुसार सोमवार के इस उपाय से भोले शंकर आप से बेहद प्रसन्न रहते हैं और आशीर्वाद प्रदान करते हैं. 

4. अगर आपकी कुंडली में अशुभ ग्रहों का वास है तो इससे निजात पाने के लिए आप सोमवार के दिन मंदिर जाएं और वहां जाकर तांबे के लोटे में गंगाजल और काले तिल डालकर भोले का अभिषेक करें. मान्यतानुसार ऐसा करने से आपकी कुंडली से शनि दोष दूर हो जाता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news