Sawan Shaniwar: सावन में शनि की कृपा बनाती है करोड़पति, बस, प्रसन्न करने के लिए करें ये उपाय
Advertisement
trendingNow11790380

Sawan Shaniwar: सावन में शनि की कृपा बनाती है करोड़पति, बस, प्रसन्न करने के लिए करें ये उपाय

Shani Dev Upay: शनिवार का दिन न्याय के देवता और कर्म फल दाता शनि देव को समर्पित है. सावन में शनिवार की पूजा का महत्व और अधिक बढ़ जाता है. कहते हैं कि सावन शनिवार के दिन किए कुछ विशेष उपाय व्यक्ति को करोड़पति बनने में मदद करते हैं. 

 

shaniwar upay

Sawan Shaniwar Totka: शास्त्रों के अनुसार शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित है. इस दिन पूजा-पाठ करने और कुछ उपाय करने से शनि देव का आशीर्वाद प्राप्त होता है. सावन में शनिवार का महत्व और अधिक बढ़ जाता है. कहते हैं कि शनिवार के दिन किए ये उपाय व्यक्ति को करोड़पति बना देते हैं. शास्त्रों में बताया गया है कि शनिदेव शिव जी के शिक्षय थे. और भोलेनाथ के भक्तों का शनि देव बाल भी बांका नहीं करते. 

शनि देव को न्याय का देवता कहा जाता है. कहते हैं कि व्यक्ति के अच्छे बुरे कर्मों का फल शनि देव देते हैं. अच्छे कर्म करने वालों को अच्छे फलों की प्राप्ति और बुरे कर्म करने वालों को बुरे फलों की प्राप्ति होती है. ऐसे में शनि की कृपा पाने के लिए सावन के शनिवार को बेहद खास बताया गया है. आज के दिन शनि देव को प्रसन्न करने के लिए इन उपायों को अवश्य अपनाएं. 

शनिवार के दिन करें ये खास उपाय 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिवार के दिन शनि देव के लिए व्रत रखना बेहद लाभकारी बताया गया है. इस दिन पीपल की खास पूजा होती है. ऐसे में शाम के समय पीपल के पेड़ के नीचे जल अर्पित करें और तिल के तेल का दीपक जलाएं. इससे शनिदेव प्रसन्न होते हैं और भक्तों पर दिल खोलकर मेहरबान होते हैं. शनिवार के दिन अगर नियमित रूप से ये उपाय किया जाए, तो बहुत जल्द ही चमत्कारी उपाय देखने को मिलते हैं. 

कौवे को खिलाएं रोटी 

मान्यता है कि शनिवार के दिन कौवे को रोटी खिलाने से भी शुभ फलों की प्राप्ति होती है. शनिदेव प्रसन्न होकर भक्तों की झोलियां भर देते हैं. इस उपाय को करने से व्यक्ति को बड़ी से बड़ी समस्याओं से निजात मिल जाती है और जीवन में आ रही परेशानियां दूर होती हैं. 

काले कुत्ते की करें सेवा

शास्त्रो में काले कुत्ते को शनिदेव का वाहन कहा गया है.ऐसे में  न्याय के देवता को प्रसन्न करने के लिए काले कुत्ते को रोटी अवश्य खिलाएं. इससे शनि देव शीघ्र प्रसन्न होते हैं. व्यक्ति के शनि दोष और कष्ट दूर होते हैं. साथ ही, व्यक्ति को ऋणों से मुक्ति मिलती है. 

शनि रक्षा स्त्रोत का पाठ करें 

ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि शनिवार को शनि रक्षा स्त्रोत का पाठ करना भी लाभदायी बताया गया है. ऐसे में शनि रक्षा स्त्रोत का पाठ करने से व्यक्ति को शनि की साढ़े साती और ढैय्या से जल्द मुक्ति मिलती है. इसके साथ ही शनि दोष से रक्षा की प्रार्थना करें. इससे शनि के प्रभाव कम होते हैं और सकारात्मक प्रभावों में इजाफा होता है. 

दान-पुण्य से होगा लाभ 

शास्त्रों में दान-पुण्य के महत्व के बारे में भी बताया गया है. कहते हैं कि शनिवार को गरीब और जरूरमंद लोगों को दान करने से लाभ होता है. इस दिन गरीबों को काला छाता, कंबल, उड़द की दाल, शनि चालीसा, काला तिल, जूता, चप्पल आदि का दान करने से शुभ फल मिलते हैं. कहते हैं कि शनिवार के दिन इन चीजों का दान किया जाए,तो शनि देव काफी प्रसन्न होते हैं और भक्तों के सभी दुख दूर करते हैं. 

बैंकों बैलेंस में धड़ल्ले से होगा जबरदस्त इजाफा, नवंबर तक जमकर ऐश काटेंगे खास 4 राशि के ही लोग

 

Morning Tips: आंख खुलते ही की गई ये गलती मां लक्ष्मी को कर देती है नाराज, देखते ही देखते खाली हो जाता है धन भंडार

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news