Ravivar Ke Upay: रविवार को दूध से करें ये आसान उपाय, करियर की समस्या हो या पैसे की तंगी सब होंगे दूर
Advertisement

Ravivar Ke Upay: रविवार को दूध से करें ये आसान उपाय, करियर की समस्या हो या पैसे की तंगी सब होंगे दूर

Vastu Tips For Wealth :  सूर्य की स्थिति कमजोर होने पर लोगों को नौकरी और कारोबार से संबंधी तो कई जीवन की अन्य समस्याएं पैदा होती है. इसके साथ ही कुंडली में सूर्य की खराब स्थिति आपके पिता से रिश्ते भी खराब करता है. ऐसे ही समस्याओं के निवारण के लिए ज्योतिष शास्त्र में कई उपाय बताए गए हैं.

रविवार को करें दूध के उपाय

Ravivar ke Upay in Hindi :  ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य देव को सभी नौ ग्रह का राजा कहा गया है, लेकिन आपकी कुंडली में सूर्य ग्रह की स्थिति कमजोर है तो आपको कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है.  सूर्य की स्थिति कमजोर होने पर लोगों को नौकरी और कारोबार से संबंधी तो कई जीवन की अन्य समस्याएं पैदा होती है. इसके साथ ही कुंडली में सूर्य की खराब स्थिति आपके पिता से रिश्ते भी खराब करता है. ऐसे ही समस्याओं के निवारण के लिए ज्योतिष शास्त्र में कई उपाय बताए गए हैं, तो चलिए जानते हैं इन उपायों के बारे में. 

कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत करने के लिए- रविवार की रात अपने सिरहाने 1 गिलास दूध रखकर सोएं. अगली सुबह स्नादि करके उस दूध को बबूल पेड़ की जड़ पर चढ़ाएं.  माना जाता है कि इससे कुंडली में सूर्य मजबूत होता है. 

मान-सम्मान प्राप्ति के लिए- रविवार का दिन भगवान सूर्य देव का करीब 11 बार आदित्य स्त्रोत का पाठ करें. साथ ही तांबे के कलश में जल भरकर सूर्य देव को अर्पित करें. इससे समाज में मान सम्मान बढ़ने के साथ जीवन में तरक्की प्राप्त होती है.

नौकरी-व्यवसाय संबंधी परेशानी दूर करने के लिए- रविवार की शाम पीपल वृक्ष के नीचे सरसों तेल का चौमुखी दीया जलाएं.  इससे कारोबार व नौकरी से जुड़ी परेशानियां दूर होंगी. 

आर्थिक तंगी दूर करने के लिए- ज्योतिष व वास्तु अनुसार, रविवार के दिन चांदी के गिलास में पानी पीना चाहिए,  इससे पैसों संबंधी समस्याएं दूर होती है. चांदी का गिलास न होने पर आप किसी धातु के गिलास में चांदी की अंगूठी डालकर पानी पीएं.

मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए- रविवार के दिन माथे पर चंदन का तिलक लगाना शुभ होता है.  मान्यता है इससे मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है.

सफलता पाने के लिए- रविवार के दिन काले कुत्ते या गाय को रोटी खिलाएं.  इसके अलावा काली चिड़िया को दाना डालें. मान्यता है कि इससे कुंडली में सूर्य व शनि की स्थिति मजबूत होती हैं। सभी कार्यों में सफलता मिलने व तरक्की के रास्ते खुलते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news