Ravivar Ke Upay: घर में कभी भी नहीं होगी धन-धान्य की कमी, रविवार को कर लें ये छोटा सा उपाय
Advertisement

Ravivar Ke Upay: घर में कभी भी नहीं होगी धन-धान्य की कमी, रविवार को कर लें ये छोटा सा उपाय

Surya Dev Upay: रविवार का दिन सूर्य देव को समर्पित है. कहते हैं कि सूर्य देव ही एक मात्र ऐसे देवता हैं, जो रोजाना भक्तों को साक्षात दर्शन  देते हैं. ऐसे में रविवार के दिन सूर्य देव के कुछ उपाय आपको तरक्की की सीढ़ी चढ़ने का रास्ता दिखाते हैं.

 

फाइल फोटो

Ravivar Ke Totke: हिंदू धर्म में हर दिन किसी ना किसी देवी-देवताओं को समर्पित है. रविवार सूर्यदेव का दिन माना जाता है. सभी नौ ग्रहों में सूर्य को सबसे सर्वोच्च व प्रथम ग्रह माना गया है. रविवार को सूर्यदेव की विधि-विधान से पूजा करने से उनकी विशेष कृपा बरसाती हैं. आज हम आपको रविवार के कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जिससे कई समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं.

पैसों की तंगी दूर करने के लिए रविवार के दिन तांबे के लोटे से सूर्य भगवान को अर्ध्य दें. कहा जाता है कि इससे सूर्यदेव आपके खुश होंगे और आपकी आर्थिक स्थिति ठीक होने लगेगी. रविवार के दिन गरीबों को लाल रंग की चीजें दान कर भी आप धन से जुड़ी समस्या से निजात पा सकते हैं.

रविवार के दिन कर लें ये आसान उपाय

- लाल किताब के अनुसार नौकरी में तरक्की पाने के लिए रविवार के दिन नदी में गुड़ और चावल मिलाकर प्रवाहित करना चाहिए. इससे व्यक्ति तरक्की करने लगता है.

- रविवार को सूर्यदेव को अर्घ्य देने से शरीर स्वस्थ्य रहता है. कहा जात है कि इशसे आंखों की रौशनी तेज होती है. साथ ही कोई रोग पास में नहीं भटकते.

- सूर्य के बुरे प्रभाव से बचने के लिए रविवार के दिन चावल में दूध और गुड़ मिलाकर खाना चाहिए.

- दान करने के लिए रविवार का दिन सबसे शुभ माना जाता है. कहा जाता है कि सूर्यदेव को प्रसन्न करना है तो इस जिन गुड़, दूध, चावल और कपड़े का दान करें.

- कहते हैं रविवार को आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करना चाहिए. इससे सूर्यदेव प्रसन्न होते हैं और भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूरी करते हैं.

- रविवार के दिन के बरगद के पत्ते पर अपनी मनोकामना लिखकर किसी पवित्र नदी के बहते हुए पानी में प्रवाहित करने से मनवांचित फल मिलता है.

- माना जाता है कि रविवार के दिन मछलियों को आटे की गोली बनाकर खिलाना शुभ फलदायी होता है. इससे घर में कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होती.

- रविवार के दिन घर के मेन गेट के दोनों तरफ देसी घी का दीपक जलाना बहुत शुभ है. माना जाता है कि घी का दीपक जलाने से सूर्य देव के साथ-साथ मां लक्ष्मी भी प्रसन्न होती हैं और अपनी कृपा बरसाती है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news