Advertisement
photoDetails1hindi

Vastu Tips: घर में सुख-समृद्धि लाते हैं ये फूल, धन लक्ष्मी की बनी रहेगी कृपा

Good Luck Flowers For Home: वास्तु और ज्योतिष शास्त्र में पेड़-पौधों का विशेष महत्व है. मान्यता है कि इन पौधों को घर में लगाने से घर में सुख-समृद्धि का वास होता है. ऐसे ही कुछ फूल हैं जो धन की देवी मां लक्ष्मी को अति प्रिय है. इन्हें लगाने से मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहती है. तो चलिए जानते हैं ये फूल कौन-से है. 

 

गुलाब

1/5
गुलाब

घर में लाल गुलाब का पौधा लगाने से घर में सुख-समृद्धि का वास होता है. देवी लक्ष्मी को शुक्र का स्वामित्व प्राप्त है. मां लक्ष्मी को लाल गुलाब अर्पित करने से शुक्र ग्रह मजबूत होता है. 

गुड़हल

2/5
गुड़हल

शास्त्रों में गुड़हल का पौधा घर में शुभ माना गया है.साथ ही इस पौधे में मां लक्ष्मी का वास माना गया है. इसे घर में लगाने से सुख-शांति और समृद्धि की प्राप्ति होती है. 

 

सफेद कनेर

3/5
सफेद कनेर

सफेद कनेर का पौधा घर में लगाने से घर में सुख-शांति आती है. साथ ही मां लक्ष्मी की पूजा में इस फूल को अर्पित करने से घर में धन का अभाव नहीं होता है. 

 

गेंदा

4/5
गेंदा

घर में गेंदा का फूल लगाना शुभ माना गया है. हर शुभ कार्यों में गेंदा का इस्तेमाल किया जाता है. मां लक्ष्मी को ये फूल चढ़ाने से वो प्रसन्न होती हैं. गेंदे के फूल अर्पित करने से ज्ञान की प्राप्ति होती है.

 

टेसू का फूल

5/5
टेसू का फूल

टेसू का फूल भी शुभ माना गया है. मान्यता है कि अगर आपको आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. तो मां लक्ष्मी को टेसू के फूल के साथ नारियल अर्पित करें.

 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़