Advertisement
trendingPhotos1578843
photoDetails1hindi

Somvati Amavsya 2023: आज सोमवती अमावस्‍या पर बना बेहद शुभ संयोग, रात में किए गए ये टोटके कर देंगे मालामाल

Somvati Amavsya 2023 totke upay: आज 20 फरवरी 2023, सोमवार को  सोमवती अमावस्या पर शिव योग का बेहद शुभ संयोग बन रहा है. जिससे इस अमावस्‍या का महत्‍व कई गुना बढ़ गया है. सोमवती अमावस्या के दिन भगवान शिव की पूजा करना और कुछ खास टोटके या उपाय करना जातक को तेजी से अमीर बनाता है. अमावस्‍या की रात में किए गए ये टोटके बहुत तेजी से असर दिखाते हैं और कई समस्‍याएं दूर कर देते हैं.

1/5

आज अमावस्‍या के दिन दान जरूर करें. गरीब और भूखे लोगों को अमावस्‍या पर भोजन कराना खूब पुण्‍य देता है और पितरों का आशीर्वाद दिलाता है. इससे जीवन में सुख-समृद्धि बढ़ती है. 

2/5

अमावस्‍या पर मछलियों को आटे की गोलियां खिलाएं. ऐसा करने से कुंडली के कई ग्रह दोष और जीवन की समस्‍याएं-बाधाएं दूर होंगी. आपको तरक्‍की और धन-दौलत मिलेगी. 

3/5

अमावस्‍या पर काली चींटियों को आटा और शक्‍कर खिलाएं. इससे पुराने बुरे कर्म भी नष्‍ट होंगे और कामों में सफलता मिलने लगेगी. धन की आवक बढ़ेगी. शुभ सूचना मिलेगी. 

4/5

यदि कोई व्‍यक्ति बेरोजगार है या उसकी नौकरी-व्‍यापार में बार-बार समस्‍या आ रही है तो अमावस्‍या के दिन एक नींबू मंदिर में रख दें. रात में उसे बेरोजगार व्‍यक्ति के सिर के ऊपर से 7 बार वार दें और फिर नींबू के 4 टुकड़े करके उसे चौराहे पर जाकर चारों दिशाओं में फेंक दें. इससे बहुत जल्‍द लाभ होगा.

5/5

अमावस्‍या की शाम से ही घर के ईशान कोण में गाय के घी का दीपक जला दें. दीपक में रुई की बाती की जगह कलावे का उपयोग करें. संभव हो तो दीपक के घी में थोड़ी सी केसर डाल दें. इससे मां लक्ष्‍मी जल्‍दी प्रसन्‍न होकर खूब धन-संपत्ति देंगी.    (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़