Advertisement
photoDetails1hindi

Solar Eclipse 2023: नवरात्रि से पहले जोर मारेगी किस्मत, साल का आखिरी सूर्य ग्रहण इन लोगों के लिए होगा लकी, दिन-रात छापेंगे नोट

Solar Eclipse October 2023: शारदीय नवरात्रि से ठीक एक दिन पहले साल का आखिरी सूर्य ग्रहण लग रहा है.  इस ग्रहण का तीन राशि पर शुभ प्रभाव पड़ेगा.  ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जानें कि किन तीन राशि पर सूर्य ग्रहण के दौरान विशेष कृपा रहेगी और किसकी किस्मत चमकेगी. 

 

नवरात्रि से पहले ही लगेगा ग्रहण

1/5
नवरात्रि से पहले ही लगेगा ग्रहण

शारदीय नवरात्रि से ठीक एक दिन पहले यानी कि 14 अक्टूबर को साल का आखिरी सूर्य ग्रहण लगने वाला है.  जिसका असर रात 8 बजकर 34 मिनट से लेकर 2 बजकर 25 मिनट तक रहने वाला है.  यह ग्रहण कन्या राशि और चित्रा नक्षत्र में लगने वाला है.

 

ग्रहण का प्रभाव इन लोगों पर दिखेगा

2/5
ग्रहण का प्रभाव इन लोगों पर दिखेगा

साल के इस आखिरी ग्रहण के ठीक एक दिन बाद शारदीय नवरात्रि की शुरुआत हो रही है,  इसका सीधा असर 12 राशियों पर पड़ने वाला है.  ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस ग्रहण का असर 12 राशियों पर पड़ने वाला तो है पर इनमें से 3 राशि पर इस सूर्य ग्रहण का सीधा असर लाभकारी रूप में दिखेगा.  दरअसल सूर्य ग्रहण इन तीन राशि के लोगों के लिए कई प्रकार की सकारात्मक  उम्मीदें लाने वाली हैं.  आइए विस्तार में जानें कि किन किन राशि के लिए सूर्य ग्रहण लाभकारी साबित होने वाला है!

मिथुन राशि

3/5
मिथुन राशि

सूर्य ग्रहण मिथुन राशि के लिए बड़ा ही लाभकारी साबित होने वाला है.  मिथुन राशि के लोगों को सौभाग्य की प्राप्ति हो सकती है.  इसके अलावा इन्हें आर्थिक लाभ और करियर या बिजनेस में उन्नति मिल सकती है.  मिथुन राशि के लोगों को अचानक से धन की प्राप्ति हो सकती है.

सिंह राशि

4/5
सिंह राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सिंह राशि के लिए सूर्य ग्रहण लाभकारी साबित होगा.  वहीं करियर से जुड़े व्यक्तियों के लिए प्रगति देखने को मिल सकती है.  वहीं बिजनेस करने वाले लोगों के लिए व्यापार में लाभदायक सौदा मिलने की उम्मीद है.  सूर्य ग्रहण की वजह से सिंह राशि को सौभाग्य की प्राप्ति होगी.   

तुला राशि

5/5
तुला राशि

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो तुला राशि के लोगों के लिए सूर्य ग्रहण अक्टूबर महीने को विशेष आशीर्वाद मिलने का लाभकारी माह मान सकता है.  इन लोगों को विभिन्न क्षेत्रों में सफलता मिलने की उम्मीद है.  साथ ही कोई भी अगर रुका हुआ कार्य है तो वह तेजी से पूरा हो जाएगा.  इसके अलावा तुला राशि को अक्टूबर महीने में कई सकारात्मक समाचार मिलने की उम्मीद है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़