Advertisement
photoDetails1hindi

Kesar Ke Totke: केसर के इन उपायों से मिलता है ग्रहों का साथ, जबरदस्त होता है धन लाभ

Saffron Benefits: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों को शांत करने और जीवन में तरक्की पाने के लिए कई तरह के उपाय बताए गए हैं. ये उपाय अगर सही तरीके से किए जाएं तो काफी कारगर सिद्ध साबित होते हैं. ज्योतिष शास्त्र में केसर के उपाय के बारे में भी बताया गया है. इन उपायों को करने से ग्रहों की साथ मिलने लगता है और तरक्की के नये रास्ते खुलते हैं. आज केसर के कुछ ऐसे ही चमत्कारिक उपायों के बारे में बताएंगे. 

1/5

किसी जातक के कुंडली में अगर देव गुरु बृहस्पति अशुभ स्थिति में हैं तो केसर के टीका लगाने से काफी फायदा मिलता है. ऐसे में शुक्ल पक्ष के गुरुवार से पूरे एक साल तक केसर का टीका माथे, हृदय और नाभि पर लगाएं. इससे बृहस्पति प्रसन्न होकर शुभ फल प्रदान करते हैं. 

2/5

घर पर बुरी नजर या जादू-टोने से बचने के लिए केसर के साथ जावित्री और गुग्गुल मिलाकर धूप बना लें. इस धूप को गुरुवार से लगातार 21 दिन घर में जलाएं और इसके धूएं को घर में घुमाएं. ऐसा करने से बुरी नजर और जादू-टोना से मुक्ति मिलेगी.

3/5

जिन महिलाओं की कुंडली में शुक्र से संबंधित समस्या है. ऐसे में इन महिलाओं को किसी भी महिला या लड़की को मेकअप किट के साथ केसर का दान करना चाहिए. ऐसा करने से संबंधित समस्याओं से निजात मिलती है. 

4/5

किसी भी शुभ दिन सात सफेद कौड़ियों को केसर से रंगकर उन्हें लाल कपड़ें में बांधे लें. इसके बाद श्रीसूक्त के सात बार पाठ करें. इसके बाद पोटली को तिजोरी में रख लें. ऐसा करने से धन लाभ होने लगता है. 

5/5

बिजनेस में सफलता के लिए कारोबार से जुड़े दस्तावेज, तिजोरी में केसर की स्याही का छिड़काव करें. इससे कारोबार खूब फलता है. सफेद कपड़े को केसर की स्याही से रंगें. इस कपड़े को घर या दुकान की तिजोरी में बिछाएं. ऐसा करने में मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़