Advertisement
photoDetails1hindi

Lucky Flower Plant: बेहद शुभ हैं ये फूलों वाले पौधे, दूर करते हैं तनाव-पैसों की तंगी! लगाते ही होगा असर

Lucky Flower Plant for Home: घर में पौधों का होना ताजिगी और पॉजिटिविटी का अहसास कराता है. यदि पौधों के साथ रंग-बिरंगे फूल भी देखने को मिलें तो मजा दोगुना हो जाता है. फूलों वाले पौधे आंखों को सुकून देते हैं. विज्ञान के मुताबिक पौधे तनाव दूर भगाते हैं, वहीं वास्‍तु शास्‍त्र के मुताबिक पौधे घर में सुख-समृद्धि, खुशहाली लाते हैं. कुछ पौधों को तो वास्‍तु शास्‍त्र में बेहद शुभ माना गया है. आइए कुछ फूलों वाले पौधों के बारे में जानते हैं, जो बेहद शुभ होते हैं. 

1/5

वास्तु शास्त्र में पारिजात को बहुत शुभ माना गया है. पारिजात का पौधा सारी मनोकामनाएं पूरी करने वाला है. जिस घर में पारिजात का पेड़ या पौधा हो, वहां हमेशा समृद्धि रहती है. साथ ही सुख-शांति भी देता है. पारिजात की एक और खास बात यह है कि इसके फूल सिर्फ रात में खिलते हैं. 

2/5

चम्पा के फूलों को कई देवी-देवताओं को अर्पित किया जाता है. यह अपने आसपास के वातावरण को शुद्ध करके ताजगी से भर देता है. इस पौधे को घर में लगाना बहुत शुभ है. 

3/5

मोगरा के फूल जितने सुंदर होते हैं, उतनी ही शानदार इसकी खुशबू होती है. मोगरे की खुशबू दिमाग को बहुत रिलेक्‍स करती है. यह तनाव को दूर करके खुशनुमा अहसास देती है. मोगरे के पौधे को अपने घर में जरूर लगाएं. 

4/5

घर में चमेली का पौधा होना कई लाभ देता है. यह सकारात्‍मकता देता है. चमेली का पौधा लगाते ही घर के लोगों की जिंदगी पर कुछ ही दिन में असर दिखने लगता है. 

5/5

आमतौर पर अधिकांश घरों में गुलाब के पौधे लगे होते हैं. गुलाब के फूल क खूबसूरती हर किसी को अपनी ओर आकर्षित कर लेती है. खास मौकों पर गुलाब के फूल भेंट किए जाते हैं. यह प्रेम के प्रतीक हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़