Advertisement
trendingPhotos1216321
photoDetails1hindi

Sleeping Astro Upay: रात में नहीं आती नींद तो आजमा लें ये उपाय, इन ग्रहों से है सीधा कनेक्शन

Astro Sleeping Remedies: अक्सर लोगों को रात में नींद की समस्या से जूझते देखा जाता है. लोग अक्सर इसे तनाव और लाइफस्टाइल की समस्या समझ कर अनदेखा कर देते हैं. लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रात में बार-बार नींद का खुलना या टूटना ग्रहों से संबंधित होता है. इसका सीधा संबंध राहु से है. साथ ही, शुक्र के कन्या राशि में नीच पर होने या पाप ग्रहों के बारहवें स्थान पर होने पर व्यक्ति के साथ ऐसा होता है. जानें उपाय. 

 

1/5

चंदन की खूशबू का करें प्रयोग- कहते हैं कि चंदन राहु के दोष और राहु के प्रभावों को कम करता है. इसलिए सोने के कमरे में चंदन की खुशबू का प्रयोग भी किया जा सकता है. राहु की दशा के दौरान चंदन के साबुन और अगरबत्ती आदि का प्रयोग करें. 

 

2/5

बेडशीट करें चेंज- ऐसा कहा जाता है कि राहु के प्रभाव को कम करने के लिए कमरे में गद्दे और तकिए आदि का हफ्ते में एक दिन धूप अवश्य लगाएं. कमरे में बेडशीट को दो दिन बाद बदल दें. इसके साथ ही सोने से पहले हाथ-पैरों को अच्छे से धोएं. इससे राहु दोष दूर होता है. 

 

3/5

नकारात्मकता करें दूर- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बेड के नीचे साफ सफाई रखने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और व्यक्ति को नींद अच्छी आती है. बेड के नीचे भरा फालतू सामान नकारात्मक ऊर्जा को शक्ति देता है. इससे राहु का प्रभाव बढ़ता है. जिसके कारण व्यक्ति को मन में तरह-तरह के ख्याल आने लगते हैं. 

 

4/5

इन चीजों का करें दान- अगर रात में नींद की समस्या है तो राहु दोष इसका कारण हो सकता है. ऐसे में जौ के दानों को सिरहाने रख लें और सुबह किसी को दान में दे दें. या फिर इसे कबूतरों या पक्षियों को भी खिला सकते हैं. 

 

5/5

मानसिक शांति के लिए- अगर आफ मानसिक रूप से शांति चाहते हैं तो सोने से पहले बिस्तर के नीचे मूली या जल रख लें. सुबह उठकर इस जल को गमले में डाल दें. और मूली को शिवलिंग पर अर्पित कर दें. इससे ग्रहों के अशुभ प्रभाव से शांति मिलती है. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़