Neem Karoli Baba: घर बैठे मनोकामाना पूर्ति के लिए नीम करौली बाबा के पास यूं लगाएं अर्जी, नायाब है तरीका
Advertisement
trendingNow12068958

Neem Karoli Baba: घर बैठे मनोकामाना पूर्ति के लिए नीम करौली बाबा के पास यूं लगाएं अर्जी, नायाब है तरीका

Neem Karoli Baba Arji Process: 17 वर्ष की उम्र में ही ज्ञान की प्राप्ति करने वाले नीम करौली बाबा की देश विदेश तक चर्चा है. बाबा को भगवान हनुमान का ही दूसरा अवतार माना जाता है. यह बीसवीं सदी के माहन संतों में से एक हैं.

 

neem karoli baba

Neem Karoli Baba: नीम करौली बाबा की ख्याती देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी है. इनके पास लोग देश के कोने कोने अपनी अर्जी लगाने पहुंचते हैं. नीम करौली बाबा अपने भक्त को कभी भी निराश नहीं करते, वह उनकी मनोकामाओं को जरूर पूरा करते हैं.
बता दें कि नीम करौली बाबा के कई चमत्कार लोगों के बीच प्रचलित हैं, लेकिन इनकी महानता है कि यह अपने आपको महान मानने के बजाय एक साधरण व्यक्ति मानते हैं. 

1958 में बाबा ने गृह त्याग कर के कैंची धाम पहुंचे. वहां उन्होंने सभी मोह को तयाग दिया. फिर यहां पर उन्होंने 1964 में एक आश्रम की स्थापना करी. लेकिन यहां पर हर किसी का पहुंच पाना संभव नहीं हो पाता. इसिलए आज कुछ ऐसे उपाय बताने वाले हैं जिससे कि व्यक्ति नीम बाबा करौली के घर बैठे भी दर्शन कर सकते हैं और उनके सामने अपनी अर्जी भी लगा सकते हैं.

नीम करौली बाबा के पास ऐसे लगाएं अर्जी

नीम करौली बाबा के आश्रम कैंची धाम जो कि उत्तराखंड में है. यहां लोग देश विदेश से अपनी मनोकामना लेकर आते हैं. पर कुछ लोगों से ऐसा हो पाना संभव नहीं हो पाता. ऐसे में भक्तों को उनकी तस्वीर एकांत में लेकर बैठना होगा और शांत दिमाग से उनका ध्यान लगाना होगा.

पूर्ण हो जाएगी मनोकामना

नीम बाबा करौली की तस्वीर या फोटो को रख कर उनका मन से ध्यान करें. साधना करते हुए उन्हें याद करें. जिसके बाद व्यक्ति अपनी अर्जी उनके सामने लगाए. ऐसा करने के बाद नीम बाबा करौली कभी भी अपने भक्तों को निराश नहीं करते. आखिर में उनकी सभी अर्जी पूरी हो जाती है. व्यक्ति की सारी मनोकामनाएं समय रहती पूरी होने लगती है. दरअसल नीम बाबा करौली कभी भी अपने सच्चे भक्तों को निराश नहीं करते. बशर्ते वह उन्हें सच्चे मन से चाहे और  सही राह पर चले.
  
सरयू नदी का यह रहस्य जानकर दंग रह जाएंगे, इस समय स्नान से मिलता है स्वर्ग में स्थान, पीएम मोदी लगा सकते हैं डुबकी
 

जोरों पर हैं Ram Mandir Prana Pratishtha की तैयारियां, खूबसूरती देख ठहर जाएंगी आंखें, देखें Photos
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news