Somvar Upay: सोमवार के दिन किए गए ये उपाय बदल देते हैं तकदीर, हर मनोकामना पूरी होने की है गारंटी!
Advertisement

Somvar Upay: सोमवार के दिन किए गए ये उपाय बदल देते हैं तकदीर, हर मनोकामना पूरी होने की है गारंटी!

Shiv Ji Upay: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भगवान शिव को प्रसन्न करने के साथ-साथ अगर कुछ उपाय भी अपनाए जाएं, तो जल्द ही भोलेनाथ प्रसन्न होकर सभी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं.

 

फाइल फोटो

Monday Shiv Remedies: हिंदू धर्म में सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित है. इस दिन विधि-विधान से भगवान शिव की पूजा की जाती है. भगवान शिव को दयालु और कृपालु देव कहा जाता है. कहते हैं कि भोलेनाथ मात्र एक लोटा जल से भी प्रसन्न हो जाते हैं. कहते हैं कि भगवान शिव की कृपा से व्यक्ति को जीवन में सुख समृद्धि और धन-दौलत की प्राप्ति होती है. सोमवार के दिन व्रत रखना भी लाभदायी माना गया है.

मान्यता है कि भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए पूजा के साथ अगर कुछ उपाय भी कर लिए जाएं, तो साधकों की सभी मनोकामनाएं जल्द पूर्ण होती हैं. इतना ही नहीं, महादेव की कृपा से व्यक्ति के धन प्राप्ति के नए रास्ते खुलते हैं. आइए जानें सोमवार के दिन किन उपायों को करने से व्यक्ति के तकदीर बदल जाती है.

सोमवार को करें ये उपाय

- सोमवार के दिन सुबह स्नान के बाद महादेव का पूजन विधिपूर्वक किया जाता है. इस दिन भगवान शिव की पूजा करते समय उन्हें गंगाजल मिश्रित जल अर्पित करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है. शिवलिंग पर पुष्प अर्पित करें. उन्हें चंदन का तिलक लगाएं. घी का दीपक जलाएं. हाथ जोड़कर भगवान शिव के समक्ष अपनी मनोकामना रखें.   

- सोमवार के दिन भगवान शिव की पूजा करने के बाद शिव चालीसा और शिवाष्टक का पाठ करना बेहद लाभदायी माना गया है. इस उपाय को करने से भगवान शिव आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं.

- आज शिव मंदिर में गौरी शंकर रुद्राक्ष चढ़ाने से विवाह में आ रही बाधाएं दूर होती हैं और विवाह के योग बनते हैं.

- वहीं, अगर आप धन संबंधी समस्याओं से परेशान हैं, तो सोमवार के दिन शिव मंदिर में रुद्राक्ष अर्पित करने से विशेष लाभ होता है.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बेलपत्र पर सफेद चंदन लगाकर अपनी मनोकामना बोलें और उस बेलपत्र को शिवलिंग पर अर्पित कर दें. इस उपाय को करने से भगवान शिव आपकी सभी मनोकामना जल्द पूर्ण करेंगे.

- सोमवार के दिन पूजा के समय ओम नमः शिवायः का जाप करना बेहद शुभ फलदायी माना गया है. इस उपाय को करने से घर में धन की बरसात होती है और व्यक्ति के व्यवसाय में वृद्धि होती है.

 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news