Mangalwar ke Upay: मनचाही मुराद पूरी करने के लिए बजरंगबली के ये 3 उपाय हैं बेहद चमत्कारी, संकट दूर होना है तय
Advertisement

Mangalwar ke Upay: मनचाही मुराद पूरी करने के लिए बजरंगबली के ये 3 उपाय हैं बेहद चमत्कारी, संकट दूर होना है तय

Hanuman Ji: मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है. इस दिन बजरंगबली को प्रसन्न करने के लिए कई उपायों के बारे में बताया गया है. ये उपाय भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं.

 

फाइल फोटो

Mangalwar Ke Upay: धार्मिक शास्त्रों के अनुसार सप्ताह के सभी दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है. मंगलवार का दिन हनुमान जी की पूजा का दिन है. इस दिन सच्चे मन और पूरे श्रद्धा से की गई पूजा व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बजरंग बली को प्रसन्न करने के लिए किए गए ये 3 उपाय व्यक्ति को तुरंत फल प्रदान करते हैं. मंगलवार के दिन किए गए ये 3 उपाय व्यक्ति का भाग्य चमका सकते हैं.

मंगलवार के दिन करें ये उपाय

संकटों से मुक्ति के लिए

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी जातक के जीवन में एक के बाद एक कई संकट आ रहे हैं, तो मंगलवार के दिन ये उपाय किया जा सकता है. इसके लिए सुबह जल्दी उठकर स्नान करें. हनुमान मंदिर जाएं और उन्हें लाल फूल, माला, देसी घी का दीपक और लड्डू का भोग लगाएं. इसके बाद वहीं बैठ जाएं और 108 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें. इसके बाद लगातार अगले 10 दिन (मंगलवार मिलाकर 11 दिन) तक इस उपाय को करने से हर संकट से मुक्ति मिलती है.

आर्थिक तंगी से बाहर निकलने के लिए

अगर आप आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं और जल्द ही इससे छुटकारा चाहते हैं, तो मंगलवार के दिन बंदरों को अपने हाथ से गुड़, चने, केले और मूंगफली आदि खिलाएं. इतना ही  नहीं, उनके लिए पानी भरकर रखें. कहते हैं कि बंदरों की इस तरह से सेवा करने से भक्तों को जल्द ही आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है.

रोगों से छुटकारा पाने के लिए

मंगलवार के दिन सुबह सन्ना आदि के बाद हनुमान जी के मंदिर जाएं. वहां, उनकी विधिविधान के साथ पूजा करें. इसके बाद वहीं बैठकर हनुमानबाहुक का 108 बार पाठ करें. इसके बाद इस उपाय को प्रतिदिन करें. इसे उपाय को करने से जल्द ही रोग से शांति मिलेगी और व्यक्ति को स्वास्थ्य लाभ होगा.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news