Shukrawar Puja Tips: आर्थिक तंगी से हैं परेशान तो शुक्रवार रात करें ये उपाय, खुल जाएगा भाग्य का दरवाजा
Advertisement

Shukrawar Puja Tips: आर्थिक तंगी से हैं परेशान तो शुक्रवार रात करें ये उपाय, खुल जाएगा भाग्य का दरवाजा

Shukrawar Ke Upay: कई बार मेहनत करने के बाद भी पैसा नहीं बचता. हमेशा आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. ऐसे में शुक्रवार की रात को कुछ उपाय किए जा सकते हैं. इनसे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. 

मां ल

Shukrawar Ke Totke: शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित है. इस दिन मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने और उनकी कृपा पाने के लिए कुछ उपाय किए जा सकते हैं. इससे जहां आर्थिक तंगी से निजात मिलती है. वहीं, जमकर धन लाभ होता है. आज कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनको शुक्रवार की रात को गुप्त तरीके से किया जाता है. इनको करने से इंसान सफलता की सीढ़ी चढ़ने लगता है और धन संबंधित सभी समस्याओं से छुटकारा मिलता है.

मंत्र का जाप

शुक्रवार की रात को अष्ट लक्ष्मी की विधि-विधान से पूजा करें. उनके सामने अगरबत्ती जलाएं और गुलाब के फूल अर्पित करें. इस रात को अगर मां अष्ट लक्ष्मी को लाल माला चढ़ाई जाए तो यह काफी शुभ माना जाता है. वहीं, ‘ऐं ह्रीं श्रीं अष्टलक्ष्मीयै ह्रीं सिद्धये मम गृहे आगच्छागच्छ नम: स्वाहा’ मंत्र का 108 बार जाप करना चाहिए.

भगवान विष्णु की पूजा

शुक्रवार की रात गुलाबी रंग के कपड़ में श्री यंत्र और मां अष्ट लक्ष्मी की तस्वीर स्थापित करें. वहीं, मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार की रात को भगवान विष्णु की भी पूजा करनी चाहिए. उनका दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर अभिषेक करना चाहिए.

तिलक

शुक्रवार की रात को मां अष्ट लक्ष्मी और श्री यंत्र को अष्ट गंध का तिलक लगाएं. इन उपायों को करने से आर्थिक दिक्कतें दूर होती हैं और जमकर धनलाभ होता है. इससे सोई हुई किस्मत जाग जाती है और साथ देने लगती है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news