Lal Kitab Ke Upay: बेहद चमत्कारी हैं लाल किताब के ये 7 उपाय, पल में जगाते हैं सोई हुई किस्मत
Advertisement

Lal Kitab Ke Upay: बेहद चमत्कारी हैं लाल किताब के ये 7 उपाय, पल में जगाते हैं सोई हुई किस्मत

Lal Kitab: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार लाल किताब में कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताया गया है, जो व्यक्ति का सोया हुआ भाग्य चमकाते हैं. इन टोटकों को करने से व्यक्ति का सोया हुआ भाग्य जाग जाता है. और व्यक्ति को उसकी कड़ी मेहनत का फल मिलता है.

 

फाइल फोटो

Success Remedies Of Lal Kitab: हर व्यक्ति जीवन में सभी सुख-सुविधाओं और भौतिक सुखों की प्राप्ति के लिए कड़ी मेहनत करता है. लेकिन कई बार भाग्य का साथ न मिल पाने के कारण व्यक्ति को सफलता हाथ नहीं लगती. ऐसे में व्यक्ति निराश हो जाता है. लेकिन लाल किताब में कुछ ऐसे जादुई टोटकों के बारे में बताया गया है, जिन्हें करने से व्यक्ति का सोया हुआ नसीब भी जाग जाता है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार लाल किताब के इन उपायों करते ही व्यक्ति की मेहनत रंग लाती है. ये उपाय व्यक्ति के जीवन से परेशानी पूरी तरह खत्म कर देते हैं. इन उपायों को अपना कर आप भी अपना भाग्य चमका सकते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार लाल किताब में कुछ उपायों के बारे में बताया गया है, जिन्हें करने से व्यक्ति की सोई किस्मत पल में जाग जाती है.

लाल किताब के ये उपाय पलट देंगे किस्मत

- लाल किताब के अनुसार रोज सुबह उठने के बाद पहले अपनी हथेलियों को कुछ पल अच्छे से देखें. इसके बाद हाथ को दो-चार बार चेहरे पर घुमाएं. कहते हैं हथेली के ऊपरी हिस्से में मां लक्ष्मी, बीच में मां सरस्वती और नीचे हिस्से में भगवान विष्णु का स्थान होता है. ऐसे में नियमित रूप से सुबह उठकर अपनी हथेली को देखने से व्यक्ति की किस्मत चमक जाती है.

- किचन में पहली रोटी हमेशा गाय की ही बनाएं. कहा जाता है कि गाय में सभी देवताओं का वास होता है. इससे सभी देवता प्रसन्न होते हैं और भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं.

- अगर आप भी अपनी किस्मत चमकाना चाहते हैं, तो नियमित रूप से चीटियों को चीनी मिलाकर आटा डालने से पाप कर्मों का नाश होता है और पुण्य कर्मों की शुरुआत होती हैं.

- घर में देवी-देवताओं का रोजाना फूल से ऋंगार करना भी शुभ माना गया है. फूल ताजे हों और स्नान के बाद साफ वस्त्र धारण करके ही भगवान को फूल अर्पित करें.

- घर को हमेशा साफ रखें. रोज सुबह झाड़ू लगाएं. कहते हैं कि सूर्यास्त के बाद घर पर कभी भी झाड़ू नहीं लगाएं. अगर कोई सूर्यास्त के बाद घर में झाड़ू लगाता है तो मां लक्ष्मी उससे रुष्ट हो जाती हैं.

- घर के पास किसी नदी या सरोवर में जाकर नियमित रूप से मछली को आटे की गोलियां डालें. मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने का ये अचूक उपाय है.

- नियमित रूप से स्नान के बाद एक लोटा जल पीपल के पेड़ में अर्पित करें. कहते हैं कि इसमें पीपल के पेड़ का वास होता है. इससे श्री हरि प्रसन्न होते हैं और कृपा बरसाते हैं.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news