Kainchi Dham: नीम करोली बाबा ने अमीर होने को लेकर बोली है ये बड़ी बात, कहा- ऐसे लोगों के पास हमेशा टिकता है पैसा
Advertisement
trendingNow11687032

Kainchi Dham: नीम करोली बाबा ने अमीर होने को लेकर बोली है ये बड़ी बात, कहा- ऐसे लोगों के पास हमेशा टिकता है पैसा

Neem Karoli Baba: नीम करोली बाबा के दुनिया भर में करोड़ों की संख्या में अनुयायी हैं. उन्होंने मानव जीवन को लेकर कई सारी बातें कही हैं. जिन लोगों ने इन बातों का पालन किया, उन्होंने सफलता हासिल की है.

 

नीम करोली बाबा

Neem Karoli Baba Tips: नीम करोली बाबा वैसे तो किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. उनके चमत्कार और उन पर आस्था रखने वालों की संख्या बाबा के बारे में बताने को काफी हैं. उनका आश्रम उत्तराखंड के नैनीताल जिले के कैंची नामक स्थान पर है. इस आश्रम को कैंची धाम के नाम से जाना जाता है. बाबा ने अपने जीवन में कई चमत्कार किए और मानव जीवन को लेकर कई बातें भी कही हैं. उनके चमत्कार और बातों का ही असर है कि उनके भक्त देश ही नहीं, बल्कि विदेश में भी मौजूद हैं. इतना ही नहीं, उनको बजरंग बली का अवतार भी माना जाता है. आइए जानते हैं कि धन और अमीरी को लेकर उनके क्या गुरुमंत्र हैं. 

इस्तेमाल

नीम करोली बाबा कहते हैं कि असली अमीर व्यक्ति वही है, जिसने पैसा कमाया भी हो और उसकी अहमियत भी समझता हो. यानी कि मेहनत से कमाए गए धन का सही इस्तेमाल करने वाला इंसान की धनवान होता है. 

मदद

बाबा कहते हैं कि अमीर इंसान को हमेशा दूसरों की मदद के लिए खड़ा रहना चाहिए. इंसान के पास तब पैसा रहता है, जब वह उसे खर्च करता है. पैसा बचाने वाले इंसान के पास अधिक समय तक धन नहीं टिकता है, वह किसी न किसी मार्ग से चले ही जाता है.

गुण

वह कहते हैं कि चरित्र, आचरण और ईश्वर में विश्वास रखने वाला इंसान ही धनी कहलाता है. ऐसे लोगों के पास ही धन टिकता है. ऐसे में जरूरी है कि इंसान के पास ये तीन गुण हों.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Shukra Mahadasha: शुक्र की महादशा में मिलती है लग्जरी लाइफ, 20 साल तक भोगते हैं राजसी सुख
Chhipkali Girna: शरीर के इस अंग पर छिपकली गिरने से मिलती है सत्ता, प्रमोशन से बनते हैं अधिकारी
 
 

Trending news