Holashtak 2023: शुरू हो गए हैं होलाष्टक, इन उपायों से चमक जाएगी किस्मत; मिलेगी ताबड़तोड़ सफलता
Advertisement

Holashtak 2023: शुरू हो गए हैं होलाष्टक, इन उपायों से चमक जाएगी किस्मत; मिलेगी ताबड़तोड़ सफलता

Holashtak 2023 Upay: होली से 8 दिन पहले होलाष्टक की शुरुआत हो जाती है. ऐसे में 28 फरवरी से होलाष्टक शुरू हो जाएंगे. इस दौरान कुछ ऐसे उपाय किए जा सकते हैं, जिनसे घर में खुशहाली आती है और करियर में खूब तरक्की मिलती है. 

होलाष्टक के उपाय

Holashtak 2023 Totke: होली से पहले के 8 दिन होलाष्टक कहलाते हैं. ऐसे में जब 8 मार्च को होली खेली जाएगी तो होलाष्टक की शुरुआत 27 फरवरी से हो गई है, जो 7 मार्च तक चलेंगे. वैसे तो होलाष्टक 8 दिनों के होते हैं, लेकिन इस साल ये 9 दिनों के हैं. इस बार फाल्गुन शुक्ल अष्टमी तिथि 27 फरवरी 2023 को सुबह 12 बजकर 59 मिनट से शुरू हो गई है और इसका समापन 7 मार्च 2023 को फाल्गुन की पूर्णिमा पर होगा. होलाष्टक शब्द होली और अष्टक से मिलकर बना है. शास्त्रों के अनुसार, इस दौरान कोई शुभ कार्य नहीं करने चाहिए. हालांकि, होलाष्टक में उपायों को करने से हर तरह के कष्ट दूर होते हैं और जीवन में सुख-समृद्धि का आगमन होता है.

करियर

होलाष्टक में पूरे आठ दिन तक चावल, केसर, घी से हवन करें. इसके सात ही भगवान शंकर का गन्ने के रस और पंचामृत से अभिषेक करें. ऐसा करने से सौभाग्य का आगमन होता है और घर के सुख- समृद्धि में वृद्धि होती है. वहीं, करियर को रॉकेट की रफ्तार मिलती है.

आर्थिक तंगी

जीवन में लगातार धन की हानि हो रही है और इस वजह से आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा हो तो होलाष्टक के दौरान पीली सरसों, हल्दी गांठ, गुड़ व कनेर के फूल से हवन करें. इसके बाद श्रीसूक्त या मंगल ऋण मोचन स्त्रोत का पाठ करें. ऐसा करने से धन संचय में मदद मिलती है और आर्थिक तंगी दूर होती है.

बिगड़े काम

कई प्रयासों के बावजूद भी आपके काम नहीं बन रहे हैं और हर कार्य में असफलता मिल रही है तो होलाष्टक के दौरान काले तिल, लोहे, काली उड़द दाल को काले कपड़े में बांधकर शनिवार के दिन किसी जरूरतमंद को दान कर दें. ऐसा करने से आपके काम दोबारा से बनने लगेंगे.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news