Hanuman Ji Upay: आज जमकर कृपा बरसाएंगे संकटमोचन हनुमान, सुख-समृद्धि पाने के लिए करना होगा ये काम
Advertisement

Hanuman Ji Upay: आज जमकर कृपा बरसाएंगे संकटमोचन हनुमान, सुख-समृद्धि पाने के लिए करना होगा ये काम

Mangalwar Upay: मंगलवार का दिन भगवान हनुमान को समर्पित है. इस दिन हनुमान जी की पूजा करने के साथ-साथ अगर कुछ ज्योतिषीय उपायों को भी कर लिया जाए, तो विशेष लाभ होता है. व्यक्ति को पैसों की तंगी, रोग दोष आदि से जल्द छुटकारा मिल जाता है. 

 

फाइल फोटो

Tuesday Remedies: शास्त्रों में हर दिन किसी न किसी देवता की पूजा का विधान बताया गया है. मंगलवार को हनुमान जी की विधिवत्त पूजा करने से भक्तों के सभी कष्ट दूर होते हैं और कई तरह की समस्याओं से छुटकारा मिलता है. शास्त्रों में कहा गया है कि किसी भी देवता की कृपा पाने के लिए उनकी विधिवत्त पूजा करनी जरूरी है. संकटमोचन हनुमान की पूजा करने के साथ-साथ आरती, मंत्र आदि का जाप भी लाभकारी रहता है. वहीं, मंगलवार के दिन कुछ ज्योतिषीय उपाय करने से व्यक्ति के सभी कष्ट दूर होते हैं. बिजनेस और नौकरी में सफलता मिलती है. आइए जानते हैं मंगलवार के दिन किए जाने वाले उपायों के बारे में. 

मंगलवार को कर लें ये उपाय 

मंगल दोष से मुक्ति के लिए 

कुंडली में मंगल दोष से पीड़ित लोगों को कई तरह के अशुभ प्रभावों का सामना करना पड़ता है. इसके लिए पीपल के पेड़ के नीचे बैठ कर हनुमान चालीसा का पाठ करें. ऐसा करने से लाभ होगा और व्यक्ति को मंगल के अशुभ प्रभावों से छुटकारा मिल जाएगा. 

धन प्राप्ति के लिए 

अगर आप धन लाभ चाहते हैं तो मंगलवार के दिन सोने से पहले सरसों के तेल का दीपक जलाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें. इस उपाय को करने से व्यक्ति की आर्थिक स्थिति में सुधार होत है. आप चाहें तो इसे नियमित रूप से भी किया जा सकता है. 

गृह क्लेश से छुटकारा पाने के लिए 

अक्सर देखा जाता है कि घर में छोटी-छोटी बातों पर परिवार के सदस्यों में लड़ाई-झगड़ा होता है. इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए मंगलवार या शनिवार के दिन हनुमान जी को बनारसी पत्ता अर्पित करें. इस उपाय को करने से घर में खुशियां ही खुशियां आती हैं. 

मनोकामना पूर्ति के लिए

शास्त्रों के अनुसार मंगलवार का दिन हनुमान जी की पूजा का विधान है. इस दिन 11 पीपल के पत्ते लें और उसे गंगाजल से साफ कर लें. इसके बाद चंदन से श्री राम लिखें. इन पत्तों की माला बना कर हनुमान जी को अर्पित कर दें. ऐसा करने से व्यक्ति के जीवन की सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाएंगी और हर कष्ट से छुटकारा मिलेगा. 

कष्टों से छुटकारा पाने के लिए 

अगर आप काफी समय से परेशान चल रहे हैं, तो मंगलवार और शनिवार के दिन भगवान हनुमान की विधिवत पूजा करें. साथ ही, 11 काली उड़द के दानें, सिंदूर, चमेली का तेल और फूल आदि अर्पित करें. साथ ही, सुंदरकांड का पाठ और हनुमान चालीसा का पाठ करें. इससे व्यक्ति को हर कष्ट से मुक्ति मिलती है.

 
अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news