Gangajal Ke Upay: बढ़ते कर्ज से परेशान या आ रही हैं विवाह में रुकावटें? कर लें गंगाजल से जुड़े ये 5 चमत्कारिक उपाय, संवर जाएगी किस्मत
Advertisement
trendingNow11767577

Gangajal Ke Upay: बढ़ते कर्ज से परेशान या आ रही हैं विवाह में रुकावटें? कर लें गंगाजल से जुड़े ये 5 चमत्कारिक उपाय, संवर जाएगी किस्मत

Gangajal Ke Fayde: गंगाजल को भारतीय संस्कृति में बहुत शुभ माना गया है. इसके छिड़काव मात्र से कई समस्याओं का अंत हो जाता है. मान्यता है कि गंगाजल में ऐसी चमत्कृत शक्ति है, जिसके जरिए आप किसी भी परेशानी से बाहर निकल सकते हैं. 

 

Gangajal Ke Upay: बढ़ते कर्ज से परेशान या आ रही हैं विवाह में रुकावटें? कर लें गंगाजल से जुड़े ये 5 चमत्कारिक उपाय, संवर जाएगी किस्मत

Gangajal Ke Totke: इस मंगलवार से सावन का पवित्र महीना शुरू हो चुका है. यह महीना भगवान शिव को बहुत प्रिय है. इसी महीने कांवड़ यात्रा भी शुरू होती है, जिसमें लाखों कांवड़िये हरिद्वार और गोमुख से गंगाजल भरकर अपने गांव के मंदिरों की ओर पैदल चलते हैं. गंगाजल को भारतीय संस्कृति में बहुत पवित्र माना गया है. यही वजह है कि किसी भी व्यक्ति के प्रत्येक संस्कार में गंगाजल का इस्तेमाल किया जाता है. 

गंगाजल के बिना नहीं मिलती मुक्ति 

यहां तक कि किसी की मृत्यु होने पर भी उसके मुख में गंगाजल (Gangajal Ke Upay) डाला जाता है. कहते हैं कि गंगाजल के बिना किसी की मुक्ति भी नहीं होती है. शास्त्रों के मुताबिक गंगाजल पवित्र होने के साथ ही कई चमत्कारिक गुणों से भरपूर होता है. इसका छिड़काव करने से कई सारी परेशानियों से मुक्ति मिल जाती है. आज हम आपको गंगाजल से जुड़े ऐसे ही कुछ अचूक उपायों से आपको अवगत करवाते हैं. 

गंगाजल से जुड़े चमत्कारिक उपाय (Gangajal Ke Upay)

कर्ज से मुक्ति पाने के लिए

अगर खूब कोशिश के बावजूद आपका लिया हुआ कर्ज कम नहीं हो पा रहा है तो गंगाजल का उपाय (Gangajal Ke Upay) करके आप इस समस्या से मुक्ति पा सकते हैं. आप पीतल के पात्र में भरकर उसे कमरे के उत्तर-पूर्वी कोण में रख दें. ऐसा करने से आप पर चढ़ा हुआ कर्ज का बोझ धीरे-धीरे कम होने लग जाता है. 

बीमारी से राहत के लिए

जो लोग लंबे वक्त से बीमार चल रहे हैं या बार-बार बीमारी का शिकार हो जाते हैं, उनके लिए गंगाजल का उपाय करना फायदेमंद हो सकता है. आप प्रत्येक रविवार और मंगलवार को पूरे घर में गंगाजल (Gangajal Ke Upay) का छिड़काव करें. इस उपाय से सारे रोग- दोष दूर होते हैं और नकारात्मक शक्तियां भाग जाती हैं. 

अच्छी नौकरी पाने के लिए

जो युवा लंबे वक्त से अच्छी नौकरी पाने के लिए हाथ-पैर मार रहे थे लेकिन सफलता अब तक उनसे दूर भागती आ रही है. वे लोग किसी पीतल के लोटे में गंगाजल (Gangajal Ke Upay) भरकर उसमें 5 बेलपत्र डालें. इसके बाद उन्हें शिवलिंग पर अर्पित कर दें. करीब 40 दिनों तक यह उपाय करने से जातक को उचित फल मिल जाता है.

नजरदोष समस्या दूर करने के लिए

परिवार के जिन बच्चों या लोगों को अक्सर किसी की नजर लग जाती है, उन्हें गंगाजल का उपाय (Gangajal Ke Upay) करना चाहिए. इसके लिए किसी लोटे में गंगाजल लेकर उसे नजर दोष से पीड़ित बच्चे या व्यक्ति के ऊपर छिड़काव कर देना चाहिए. ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा भाग जाती है और व्यक्ति स्वस्थ हो जाता है. 

विवाह की बाधा दूर करने के लिए 

जिन युवाओं को विवाह में बाधा आ रही है, उन्हें अपने नहाने के पानी में रोजाना थोड़ा सा गंगाजल (Gangajal Ke Upay) और चुटकी भर हल्दी का मिश्रण कर लेना चाहिए. इसके बाद उस पानी से आराम से मल-मलकर स्नान करना चाहिए. मान्यता है कि 21 दिनों तक यह उपाय करने से विवाह के योग बलवती हो जाते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news